Home » समाचार » कानून » आज सुबह की बड़ी खबरें
Breaking news

आज सुबह की बड़ी खबरें

सुप्रीम कोर्ट ने 2 अगस्त को घोषणा की कि अयोध्या विवाद को सुलझाने की मध्यस्थता की कार्यवाही विफल हो गई है और कोई सौहार्दपूर्ण समाधान नहीं मिला है और परिणामस्वरूप, शीर्ष अदालत 6 अगस्त से दिन-प्रतिदिन की सुनवाई शुरू करेगी।

दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने अगस्त 2 को आम आदमी पार्टी के विधायक कपिल मिश्रा को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ अपने संबंध के लिए दलबदल के आधार पर अयोग्य घोषित कर दिया।

भारत की महिला मुक्केबाज नीरज ने मागोमेड सलाम उमाखानोव मेमोरियल अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट में 57 किलोग्राम भारवर्ग के सेमीफाइनल में विश्व चैम्पियन एलेसिया मेसियानो को मात दे फाइनल में जगह बना ली है।

#दंगल “के निर्देशक #नितेश तिवारी अपनी नई फिल्म ” #छिछोरे ” के साथ तीन साल के लंबे अंतराल के बाद लौटे हैं, लेकिन वह इस बात से दुखी हैं कि उनकी फिल्म 30 अगस्त को बॉक्स ऑफिस पर ” #साहो ” से टकराएगी।

मध्य प्रदेश सरकार दूध और अन्य खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है और इस तरह के अपराधों के बारे में अधिकारियों को सूचित करने वालों के लिए पुरस्कारों की घोषणा की है।

टीम महेंद्रा एडवेंचर के अग्रणी चालक गौरव गिल ने एक अगस्त की रात दक्षिण डेयर रैली जीत ली। गिल ने इस रैली का खिताब तीसरी बार जीता है। गिल ने बेंगलुरू से हुबली तक के चार दिन लम्बे रूट पर बने स्पेशल स्टेजेज को 4.51.49.001 घंटे में पूरा किया। गिल ने करीब 2000 किलोमीटर की दूरी तय की।

संयुक्त राष्ट्र संघ ने 2 अगस्त को एशियाई देशों, जिनके पास विश्व के 2,400 कोयला संयंत्रों में से दो-तिहाई से अधिक कोयला है, से स्वच्छ ऊर्जा अपनाने का एक आग्रह किया, ताकि वैश्विक जलवायु संकट को रोकने के लिए काम हो सके।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि शनिवार से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज के साथ ही उनकी टीम अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप की तैयारियां शुरू कर देगी।

सर्वोच्च न्यायालय ने भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) को व्हाट्सएप भुगतान सेवा के अनुपालन मामले में रिपोर्ट दाखिल करने के लिए छह सप्ताह का समय दिया है।

गूगल के स्वामित्व वाली वीडियो शेयरिंग प्लेटफार्म यूट्यूब प्रीमियम ने ग्राहकों के लिए 1080पी रेजोल्यूशन के वीडियो ऑफलाइन देखने के लिए डाउनलोड करने की सुविधा जारी की है, जबकि अब तक इस प्लेटफार्म पर केवल 720पी रेजोल्यूशन में ही वीडियो डाउनलोड किए जा सकते थे।

About हस्तक्षेप

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: