Home » समाचार » खेल » पाक क्रिकेटर पर श्रीलंका के क्रिकेटर तिलकरत्‍ने को धर्म परिवर्तन करने के लिए उकसाने का आरोप
खेल समाचार, आईपीएल न्यूज, क्रिकेट, क्रिकेट समाचार, Sports News, IPL News, Cricket, Cricket News,

पाक क्रिकेटर पर श्रीलंका के क्रिकेटर तिलकरत्‍ने को धर्म परिवर्तन करने के लिए उकसाने का आरोप

नयी दिल्‍ली : पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी अहमद शहजाद पर श्रीलंका के क्रिकेटर तिलकरत्‍ने दिलशान को धर्म परिवर्तन करने के लिए उकसाने का आरोप लगा है। शहजाद ने मैच के दौरान श्रीलंका के क्रिकेटर तिलकरत्‍ने दिलशान को मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए उकसाया था। इस मामले में एक वीडियो भी जारी हो गया है।

वीडियो में शहजाद के द्वारा दिलशान को उकसाते हुए साफ नहीं सुना जा पा रहा है। मीडिया में आई खबरों में आरोप है कि अहमद शहजाद ने उकसाते हुए कहा कि आप अगर गैर मुस्लिम हो और मुस्लिम बनते हो तो कोई फर्क नहीं पड़ता कि जीवन में तुमने क्‍या किया. अगर आप मुस्लिम धर्म को अपनाते हो तो आप सीधे जन्‍नत चले जाओगे।

इस मामले में पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने स्वतः संज्ञान लेते हुए जांच कराने का आदेश दे दिया है। बताते चलें कि अहमद शहजाद ने पाकिस्‍तान की ओर से 5 टेस्‍ट मैच खेले हैं। बोर्ड ने बुधवार को शहजाद को लाहौर स्थित अपने दफ्तर में तलब कर पूरे मामले पर क्रिकेटर से सफाई मांगी। शहजाद ने अपने जवाब में कहा, ‘यह मेरी दिलशान के साथ निजी बातचीत थी। उससे अधिक कुछ नहीं।’

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मैनेजर आगा अकबर ने कहा है कि इस मामले में अब तक श्रीलंका की तरफ से कोई आधिकारिक आपत्ति नहीं दर्ज कराई गई है।

  • दिलशान के पिता हैं मुसलमान
श्रीलंका के क्रिकेटर तिलकरत्‍ने दिलशान के पिता मुसलमान हैं और मां बौद्ध धर्म को मानती हैं। कुछ दिन पहले दिलशान भी मुस्लिम धर्म के अनुसार अपना नाम मोहम्‍मद दिलशान रखते थे, लेकिन बाद में उन्‍होंने और उनके पूरे परिवार वालों ने बौद्ध धर्म को अपना लिया। दिलशान का जन्म के वक्त नाम तुवान मोहम्मद दिलशान था। जब दिलशान ने 1999 में इंटरनैशनल क्रिकेट की शुरुआत की तब अपना नाम तिलकरत्ने मुदियांसेलगे दिलशान रख लिया था। इस नाम में उन्होंने नस्ली सिंघली बौद्ध पहचान का खास ख्याल रखा।

-0-0-0-0-

#पाकिस्‍तान , #क्रिकेटर , #अहमद शहजाद,  #तिलकरत्‍ने दिलशान, #मुस्लिम धर्म , #अपनाने के लिए उकसाया Pakistan cricketer Ahmed Shahzad, #Tillakaratne Dilshan , #the Muslim religion , #incited to adopt , Convert and you will go to heaven, Ahmed Shehzad told to Sri Lanka player Tillakaratne Dilshan, Pakistani cricketer Ahmed Shehzad Sri Lanka player Tillakaratne Dilshan , one-day international last

About हस्तक्षेप

Check Also

media

82 हजार अखबार व 300 चैनल फिर भी मीडिया से दलित गायब!

मीडिया के लिये भी बने कानून- उर्मिलेश 82 thousand newspapers and 300 channels, yet Dalit …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: