Home » समाचार » देश » शाह जी बोले, अनुच्छेद 370 और 35 ए आतंकवाद के गेटवे थे, फाटक पर ताला लगाया मोदी ने
Amit Shah
File Photo

शाह जी बोले, अनुच्छेद 370 और 35 ए आतंकवाद के गेटवे थे, फाटक पर ताला लगाया मोदी ने

शाह जी बोले, अनुच्छेद 370 और 35 ए आतंकवाद के गेटवे थे, फाटक पर ताला लगाया मोदी ने

नयी दिल्ली 31 अक्टूबर । केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 और 35 ए आतंकवाद का गेटवे थे और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इन्हें समाप्त कर इस गेटवे पर फाटक लगा दिया है

देश के पहले गृह मंत्री लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती (Sardar Vallabhbhai Patel Jayanti 2019) यानी राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर गुरुवार को यहां मेजर ध्यानचंद स्टेडियम से एकता दिवस दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए शाह ने वहां मौजूद लोगों को देश की एकता और अखंडता की शपथ दिलायी।

इससे पहले श्री पटेल को कृतज्ञ राष्ट्र की ओर से श्रद्धांजलि देने के बाद अपने संबोधन में श्री शाह ने कहा कि अनुच्छेद 370 और 35 ए देश में आतंकवाद का गेटवे थे और श्री मोदी ने इन्हें समाप्त कर आतंकवाद पर फाटक लगाने का काम किया। उन्होंने कहा कि इस तरह श्री मोदी ने जम्मू-कश्मीर को भारत में विधिवत रूप से जोड़कर बड़ी समस्या का समाधान किया है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि आजादी के बाद देश 550 टुकड़ों में बंटा हुआ था और श्री पटेल ने इन सभी रियासतों का भारत में विलय कर एक अखंड भारत का सपना संजोया था। उस समय जम्मू-कश्मीर का भारत में विलय तो हो गया था लेकिन अनुच्छेद 370 और 35 ए देश के लिए बड़ी समस्या बन गए थे। पिछले 70 वर्षों में किसी ने इन समस्याओं के समाधान की दिशा में कदम नहीं उठाया लेकिन श्री मोदी ने सरदार पटेल के इस अधूरे सपने को पूरा कर दिखाया।

एक भारत की कल्पना को सरदार पटेल ने साकार किया।

उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया मानती थी कि 550 से अधिक रियासतों में बंटा हिंदुस्तान कैसे एक रह सकता है, कैसे प्रगति कर सकता है। लेकिन सरदार पटेल ने देश को एक करने की कमान सम्भाली और आज पूरी दुनिया उस एक भारत को श्रेष्ठ भारत बनते देख रही है।

About हस्तक्षेप

Check Also

media

82 हजार अखबार व 300 चैनल फिर भी मीडिया से दलित गायब!

मीडिया के लिये भी बने कानून- उर्मिलेश 82 thousand newspapers and 300 channels, yet Dalit …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: