Home » समाचार » खेल » दिन भर की बड़ी खबरें : इमरान खान बड़बड़ाए – मोदी की ऐतिहासिक गलती, कश्मीरियों के पास आजादी का मौका, तो मोदी ने ट्रंप को दी सफाई कहा कश्मीर में सब नियंत्रण में 
Breaking news

दिन भर की बड़ी खबरें : इमरान खान बड़बड़ाए – मोदी की ऐतिहासिक गलती, कश्मीरियों के पास आजादी का मौका, तो मोदी ने ट्रंप को दी सफाई कहा कश्मीर में सब नियंत्रण में 

 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को दावा किया कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू एवं कश्मीर के विशेष दर्जे को रद्द कर ऐतिहासिक गलती की है और ऐसा करके उन्होंने कश्मीर की ‘आजादी’ का रास्ता खोल दिया है।

ट्रंप उवाच – मोदी ने कहा, कश्मीर में स्थिति नियंत्रण में

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बताया है कि कश्मीर की स्थिति नियंत्रण में है और उन्हें लगता है कि वह पाकिस्तान के साथ सीधे इस स्थिति से निपट सकते हैं।

येदियुरप्पा सरकार में 3 उपमुख्यमंत्री

कर्नाटक में बी.एस. येदियुरप्पा के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार में तीन उपमुख्यमंत्री होंगे।

आरबीआई 1.76 लाख करोड़ रुपये सरकार को हस्तांतरित करेगा

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के केंद्रीय बोर्ड ने सोमवार को 1,76,051 करोड़ रुपये भारत सरकार को हस्तांतरित करने का फैसला लिया, जिसमें 1,23,414 करोड़ रुपये वित्त वर्ष 2018-19 का अधिशेष और 52,637 करोड़ रुपये का अतिरिक्त प्रावधान शामिल है।

गूगल का ‘नेस्ट हब’ अब भारत में 

गूगल ने सोमवार को देश में ‘नेस्ट हब’ लॉन्च किया। इसमें स्मार्ट स्पीकर के साथ स्क्रीन है, जिसकी कीमत 9,999 रुपये है।

अंधेर नगरी भाजपा राज : झपटमारों ने भाजपा नेता की पत्नी का मोबाइल छीना

तमाम इंतजामों के बावजूद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मोबाइल झपटमार काबू में नहीं आ रहे हैं। बीते सप्ताह मंडी हाउस के पास झपटमारों ने महाधिवक्ता की पत्नी का मोबाइल छीन लिया था, जिसे दिल्ली पुलिस अभी तक तलाश नहीं पाई है। अब एक मध्य दिल्ली में यमुना के पास झपटमारों ने एक भाजपा नेता की पत्नी का मोबाइल फोन झपट लिया।

सुप्रीम कोर्ट ने आरटीआई पोर्टल मामले में केंद्र व राज्यों को भेजा नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को केंद्र और राज्य सरकारों को सूचना का अधिकार (आरटीआई) पोर्टल स्थापित करने की मांग करने वाली याचिका पर नोटिस जारी किया। याचिका में कहा गया है कि लोगों को किसी भी विभाग से जानकारी के लिए ऑनलाइन आवेदन करने में सक्षम बनाने के लिए इस पोर्टल की जरूरत है।

चीन 6 नए मुक्त व्यापार परीक्षण क्षेत्र स्थापित करेगा

चीनी राज्य परिषद ने हाल में छह नए मुक्त व्यापार परीक्षण क्षेत्र स्थापित करने का प्रस्ताव पेश किया, जिसके अनुसार, शानतोंग, च्यांगसू, क्वांगशी, हपेई, युन्नान और हेलोंगच्यांग प्रांतों में मुक्त व्यापार परीक्षण क्षेत्र की स्थापना की जाएगी। यह नए युग में सुधार और खुलेपन को आगे बढ़ाने वाला रणनीतिक कदम है।

सलमान की ‘इंशाअल्लाह’ की रिलीज डेट टली

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान ने अपनी फिल्म ‘इंशाअल्लाह’ की रिलीज डेट टाले जाने की घोषणा की है। फिल्म में सलमान पहली बार आलिया भट्ट के साथ नजर आएंगे।

पीकेएल-7 : हरियाणा स्टीलर्स ने बंगाल वॉरियर्स को 36-33 से हराया

हरियाणा स्टीलर्स ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सातवें सीजन में सोमवार को यहां त्यागराज स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले गए मुकाबले में बंगाल वॉरियर्स को 36-33 से हरा दिया।

About हस्तक्षेप

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: