Home » समाचार » खेल » अब तक की बड़ी खबरें : जर्जर हालत में देश की अर्थव्यवस्था, श्वेतपत्र जारी करे सरकार
Breaking news

अब तक की बड़ी खबरें : जर्जर हालत में देश की अर्थव्यवस्था, श्वेतपत्र जारी करे सरकार

मप्र में जल, जंगल, जमीन संरक्षण के लिए सामुदायिक भागीदारी पर जोर

मध्य प्रदेश में जल, जंगल और जमीन के संरक्षण के लिए सामुदायिक भागीदारी बढ़ाने की दिशा में सरकार प्रयास कर रही है, क्योंकि प्राकृतिक संतुलन के लिए इन तीनों कारक मददगार हैं। वही दूसरी ओर पानी के दुरुपयोग को लेकर राज्य में पानी का ऑडिट कराने की तैयारी है।

इमरान भारत के लिए हवाई क्षेत्र पूर्ण रूप से बंद करने पर कर रहे हैं विचार’ 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपने देश के हवाई क्षेत्र को भारत के लिए पूर्ण रूप से बंद करने पर विचार कर रहे हैं। पाकिस्तान के विज्ञान व प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद हुसैन चौधरी ने मंगलवार को यह बात कही।

एंड्रॉयड 10, पिक्सल के लिए 3 सितंबर को होगी जारी

एंड्रॉयड का अगला वर्शन एंड्रायड 10 के पिक्सल स्मार्टफोनों के लिए 3 सितंबर को जारी होने की उम्मीद है।

अर्थव्यवस्था पर श्वेतपत्र जारी करे सरकार : कांग्रेस

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) द्वारा सरकार को 1.76 लाख करोड़ रुपये के लांभांश और अधिशेष हस्तांतरित किए जाने के बाद कांग्रेस ने मंगलवार को भाजपा सरकार की आलोचना की और एक सप्ताह के अंदर अर्थव्यवस्था पर श्वेतपत्र जारी करने को कहा। पार्टी मुख्यालय में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा, “भारत गहरे वित्तीय संकट में है। अर्थव्यवस्था जर्जर हालत में है। विकास के सभी संकेतक नीचे की तरफ है और भारत की जीडीपी (सकल घरेलू उत्पाद) लगातार गिर रहा है।”

चिटफंड घोटाला : रमन सिंह के बेटे के खिलाफ थानों में बढ़ रहीं शिकायतें

छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की सत्ता जाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के बेटे व पूर्व सांसद अभिषेक सिंह के खिलाफ चिटफंड घोटाले में अदालत के आदेश पर थानों में शिकायतों (रिपोर्ट दर्ज होने) की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। राजनांदगांव में दर्ज हुई पांच रिपोर्टो के बाद यह आंकड़ा 27 पर पहुंच गया है। भाजपा इसे दुर्भावना की कार्रवाई बता रही है तो सरकार इसे अदालत के आदेश पर कार्रवाई करार दे रही है।

केरल : ऑनर किलिंग मामले में 10 को आजीवन कारावास

केरल में 24 वर्षीय केल्विन जोसेफ की ऑनर किलिंग के लिए जिन 10 लोगों को दोषी करार दिया गया था, उन्हें मंगलवार को यहां की एक अदालत ने दोहरे आजीवन कारावास की सजा सुनाई।

सरकार अभी निगमीकरण कर रही, फिर निजीकरण करेगी : प्रियंका

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सरकारी कंपनियों को लेकर केंद्र सरकार की नीति और नियत पर मंगलवार को निशाना साधा और कहा कि सरकार अभी तो निगमीकरण कर रही है, मगर बाद में निजीकरण करेगी।

अमेजन इंडिया का फैब फोन्स फेस्ट शुरू Amazon India’s Fab Phone Fest begins

अमेजन इंडिया ने मंगलवार को फैब फोन्स फेस्ट के नए संस्करण की घोषणा की। इसमें कंपनी सेल के दौरान मोबाइन फोन और एक्सेसरीज पर 40 फीसदी छूट दे रही है, जो 30 अगस्त तक चलेगी।

 

Topics – Top 10 headlines this night, Top 10 headlines, BUSINESSES, CLIMATE ENVIRONMENT AND SCIENCE, CRIME, INDIA, short news for today, tomorrows news headlines in english for school assembly, Top Headlines, News Headlines, Top News, Headlines Today Top Stories, Top News Headlines, INTERNATIONAL, NEWS, POLITICS, SOCIAL MEDIA, SPORTS.

About हस्तक्षेप

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: