Home » समाचार » खेल » अब तक की बड़ी ख़बरें जम्मू एवं कश्मीर में खत्म होने को है दवाइयों का स्टॉक
Breaking news

अब तक की बड़ी ख़बरें जम्मू एवं कश्मीर में खत्म होने को है दवाइयों का स्टॉक

बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप : स्वर्ण जीतने वाली पहली भारतीय बनीं

ओलम्पिक रजत पदक विजेता पी.वी. सिंधु ने रविवार को यहां बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप-2019 के फाइनल में दुनिया की चौथे नंबर की खिलाड़ी जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर चैम्पियनशिप में पहली बार स्वर्ण पदक जीत लिया। इस जीत के साथ ही सिंधु विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं।

बाढ़ रोकने के लिए पाकिस्तान सीमा से लगे तटबंधों को मजबूत करें : अमरिंदर सिंह

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने रविवार को जल संसाधन विभाग से भारत-पाकिस्तान सीमा से लगे तटबंधों को मजबूत करने के लिए एक संयुक्त कार्रवाई योजना तैयार करने को कहा, जिससे तटबंध के आसपास के गांवों में बाढ़ को रोका जा सके।

एमएसएमई स्टार्टअप एक्सपो में लगी 200 उत्पादों की प्रदर्शनी 

देश के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम क्षेत्र के नवाचार की झलक प्रगति मैदान में आयोजित ‘एमएसएमई स्टार्टअप एक्सपो’ में देखने को मिली जहां एमएसएमई के 200 से अधिक प्रकार के उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई गई।

दिल्ली में जल्द लागू होंगी स्वामीनाथन की

दिल्ली के विकास मंत्री गोपाल राय ने कहा कि किसानों पर एम.एस. स्वामीनाथन समिति की रिपोर्ट की सिफारिशों को लागू करने के लिए जल्द ही एक प्रस्ताव दिल्ली कैबिनेट में पेश किया जाएगा।

कोलंबो टेस्ट : न्यूजीलैंड ने चौथे दिन बनाई बढ़त

टॉम लाथम की 154 रनों की पारी के बदौलत न्यूजीलैंड ने यहां जारी दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन पहली पारी के आधार पर अब तक 138 रनों की बढ़त बना ली है। न्यूजीलैंड ने रविवार को दिन के खेल की समाप्ति तक पांच विकेट खोकर 382 रन बना लिए हैं। विकेटकीपर-बल्लेबाज बीजे वॉटलिंग 81 और कॉलिन डी ग्रैंडहोम 83 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं।

पंजाब कांग्रेस ने करतारपुर कॉरिडोर को रोकने की मांग पर स्वामी की निंदा की

पंजाब कांग्रेस के आठ विधायकों ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी की टिप्पणी को लेकर निशाना साधा, जिसमें उन्होंने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर का कार्य राष्ट्र हित में रोक देना चाहिए। इन विधायकों में दो कैबिनेट मंत्री हैं।

अरुण जेटली पंचतत्व में विलीन, राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई

पूर्व वित्त मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता अरुण जेटली का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन हो गया। उनका अंतिम संस्कार रविवार को दिल्ली में निगमबोध घाट पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया। उनके बेटे रोहन ने उन्हें मुखाग्नि दी। इस दौरान भारी बारिश हो रही थी।

देश की 85 फीसदी ग्रामीण आबादी स्वास्थ्य बीमा से महरूम : रिपोर्ट

देश में स्वास्थ्य सेवाओं पर बढ़ते खर्च के बावजूद जानकारी के अभाव में 85 फीसदी ग्रामीण आबादी स्वास्थ्य बीमा कवर से महरूम है। यह बात हालिया एक रिपोर्ट में कही गई है।

जम्मू एवं कश्मीर में दवाइयों का 15-20 दिनों का स्टॉक

जम्मू एवं कश्मीर प्रशासन ने रविवार को कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में 15-20 दिनों के लिए सभी 376 अधिसूचित और 62 जरूरी तथा जीवन-रक्षक दवाइयों का स्टॉक जमा है।

About हस्तक्षेप

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: