Home » समाचार » खेल » अब तक की बड़ी खबरें : डूबती अर्थव्यवस्था से घबराए मोदी ने अफसरों संग की बैठक !
Narendra Modi An important message to the nation

अब तक की बड़ी खबरें : डूबती अर्थव्यवस्था से घबराए मोदी ने अफसरों संग की बैठक !

अनुच्छेद 370 के हटने से ‘एक राष्ट्र एक संविधान’ का सपना साकार हुआ : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद आज हर हिंदुस्तानी गर्व के साथ कह सकता है, ‘एक राष्ट्र एक संविधान’।

मप्र में बच्चों की रुचि के अनुरूप विकसित होंगे बाल शिक्षा केंद्र 

मध्यप्रदेश में महिला एवं बाल विकास विभाग बाल शिक्षा केंद्रों की शुरुआत करने जा रहा है। प्रथम चरण में 28 अगस्त को चयनित 313 आंगनवाड़ी केंद्रों में बाल शिक्षा केंद्र शुरू किया जा रहा है। हर विकासखंड में एक बाल शिक्षा केंद्र होगा। इन केंद्रों को छोटे बच्चों की रुचि के अनुरूप विकसित किया जाएगा।

कश्मीर मसले पर शुक्रवार को होगी संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक

कश्मीर के हालिया घटनाक्रम को लेकर चीन के आग्रह पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) की शुक्रवार को एक बैठक होगी, जिसमें इस मसले पर परिषद के सदस्यों के बीच (क्लोज्ड डोर) में मंत्रणा करेगी।

एलजीबीटीक्यू यूट्यूबर्स ने भेदभाव को लेकर प्लेटफार्म पर किया मुकदमा

एलजीबीटीक्यू यूट्यूबर्स के एक समूह ने वीडियो शेयररिंग प्लेटफार्म और उसकी पैरेंट फर्म गूगल पर ‘घृणा’ फैलाने वाले कंटेट के खराब मॉडरेशन और एलजीबीटीक्यू क्रिएटर्स के वीडियो को गलत तरीके से प्रतिबंधित करने को लेकर मुकदमा दर्ज कराया है।

टेटे : शरत नेशनल रैंकिंग चैंपियनशिप से हटे

भारत के शीर्ष टेबल टेनिस खिलाड़ी अशंता शरत कमल ने यहां जिम्मी जॉर्ज स्टेडियम में जारी यूटेटे नेशनल रैंकिंग (साउथ जोन) टेबल टेनिस चैंपियनशिप से अपना नाम वापस ले लिया है। चैंपियनशिप का फाइनल रविवार को खेला जाना है।

अभिनेत्री विद्या सिन्हा ने दुनिया को कहा, अलविदा

दिग्गज अभिनेत्री विद्या सिन्हा का गुरुवार को दिल और फेफड़े की बीमारी के चलते निधन हो गया। पारिवारिक सूत्रों से इसकी जानकारी मिली।

प्रधानमंत्री ने वित्तमंत्री, अधिकारियों के साथ की अर्थव्यवस्था की समीक्षा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण और वरिष्ठ नौकरशाहों के साथ अर्थव्यवस्था की हालत और उसे सुधारने के लिए उठाने वाले कदमों की समीक्षा की।

झांसी-भोपाल रेल लाइन पर पानी भरा, यातायात प्रभावित

देश के विभिन्न हिस्सों की तरह उत्तर प्रदेश व मध्यप्रदेश में बारिश जारी है। झांसी-भोपाल रेल मार्ग पर गुरुवार को बारिश का पानी जमा हो जाने से लगभग दो घंटे तक ट्रेनों की आवाजाही पूरी तरह ठप रही। वहीं डाउन लाइन पर लगभग 5 घंटे तक रेल यातायात बाधित रहा।

दिल्ली मेट्रो तकनीकी खामी से प्रभावित, बहुत से लोग फंसे

दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन की सेवाएं गुरुवार को तकनीकी खामी की वजह से आंशिक रूप से प्रभावित हुईं। इस दौरान कई यात्री फंस गए।

कश्‍मीर घाटी में वार्षिक अमरनाथ यात्रा संपन्‍न

दक्षिण कश्‍मीर में वार्षिक अमरनाथ यात्रा आज संपन्‍न हो गई। इस वर्ष लगभग तीन लाख 39 हजार श्रद्धालुओं ने प्राकृतिक रूप से बर्फ से बने शिवलिंग के दर्शन किए।

About हस्तक्षेप

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: