आज सुबह की बड़ी खबरें : दिल्ली में जंगलराज, लुटेरों ने महिला जज को लूटा, पर देश सुरक्षित हाथों में है !

नई दिल्ली, 28 सितंबर 2019. विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आज सुबह की दस बड़ी ख़बरें निम्न हैं, जिन पर कल 27 सितंबर 2019 को देश -दुनिया का ध्यान रहा

भारत ने दुनिया को युद्ध नहीं, शांति का संदेश दिया : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में आतंकवाद के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करते हुए कहा कि भारत ने दुनिया को ‘युद्ध’ का संदेश नहीं, बल्कि शांति का संदेश ‘बुद्ध’ दिया है। इसलिए जब हम आतंकवाद के विरुद्ध दुनिया को आगाह करते हैं तो हमारी आवाज में न केवल गंभीरता होती है, बल्कि आक्रोश भी होता है। प्रधानमंत्री ने आक्रोश का संदर्भ अप्रत्यक्ष रूप से पाकिस्तान समर्थित तत्वों द्वारा भारत में आतंकवादी घटनाओं को लेकर दिया।

पैंथर्स पार्टी ने जम्मू-कश्मीर पर ओआईसी के बयान को खारिज किया. सभी को संयुक्त राष्ट्र प्रस्ताव 1948 का अध्ययन करने को कहा

जम्मू-कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी के संस्थापक एवं मुख्य संरक्षक प्रो. भीम सिंह ने इस्लामिक देशों के संगठन (ओआईसी) का 53 मान्यताप्राप्त सदस्यों की ओर से कल हुई संयुक्त राष्ट्रसंघ महासभा बैठक में जम्मू-कश्मीर के सम्बंध में गैरजिम्मेदार वक्तव्य को खारिज करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का अटूट अंग है, जिसका विलय जम्मू-कश्मीर के शासक महाराजा हरि सिंह ने 26 अक्टूबर, 1947 को भारत संघ के साथ किया था और यह विलय भारत की स्वतंत्रता पर ब्रिटिश संसद के अधिनियम के भावना के बिल्कुल अनुकूल था।

हुआवेई का मीडियापैड एम5 लाइट टैबलेट मिनी लैपटाप जैसा

हुआवेई कंज्यूमर बिजनेस ग्रुप इंडिया ने भारत में 21,990 रुपये कीमत में ‘हुआवेई मीडियापैड एम5 लाइट’ लांच किया है, जिसमें कुछ शानदार फीचर्स हैं।

चीन गरीबी उन्मूलन फाउंडेशन नेपाल के गरीब युवाओं को प्रशिक्षित करेगा

नेपाल गरीब युवा व्यावसायिक प्रशिक्षण कार्यक्रम पश्चिमी नेपाल के पोखरा में औपचारिक रूप से शुरू हुआ। 200 से अधिक स्थानीय युवाओं को व्यावहारिक कौशल सीखने, नौकरी खोजने का मौका, और इससे अपने परिवार की स्थिति में सुधार करने की उम्मीद की जाती है। चीन गरीबी उन्मूलन फाउंडेशन के तत्वावधान में यह आयोजन किया जा रहा है।

काला हिरण मामला : जोधपुर कोर्ट में पेशी से सलमान को मिली राहत

साल 1998 में काला हिरण शिकार मामले में सुपरस्टार सलमान खान शुक्रवार को जोधपुर जिला और सत्र न्यायालय में पेश होने वाले थे, हालांकि वह कल पेश नहीं हुए।

दिल्ली में लुटेरों ने महिला जज को लूटा

दिल्ली में आम आदमी की बात छोड़िए महिला जज को भी लुटेरों ने नहीं बख्शा। लुटेरे तीन किलोमीटर तक जज की कार का पीछा कर वारदात को अंजाम देकर भाग गए। इस तीन किलोमीटर की लंबी दूरी में मगर पीड़िता को कहीं भी दिल्ली पुलिस का कोई जवान नजर नहीं आया।

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा उपचुनाव में कांग्रेस जीती

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में हुए उपचुनाव में कांग्रेस की उम्मीदवार देवती कर्मा ने भाजपा उम्मीदवार ओजस्वी मंडावी को 11,192 मतों के अंतर से हराया।

राजनाथ ने माना पश्चिमी तट से आतंकवादी हमले से इनकार नहीं किया जा सकता

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि भारत अपने पश्चिमी तट से आतंकवादी हमले से इनकार नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि देश की नौसेना इस तरह के किसी भी हमले के लिए पूरी तरह से तैयार है।

अगर विराट पर ज्यादा काम है तो रोहित टी-20 में कप्तानी कर सकते हैं : युवराज

भारतीय टीम के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह का मानना है कि अगर विराट कोहली को लगता है कि उन पर कप्तानी का काम ज्यादा है तो रोहित शर्मा टी-20 में कप्तानी कर सकते हैं।

चीन ने संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर मुद्दा उठाया

चीनी विदेश मंत्री वांग यी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर मुद्दे को उठाया।

खबरों में – नरेन्द्र मोदी, भगत सिंह, शरद पवार, मायावती, निर्मला सीतारामन्, बहुजन समाज पार्टी, हमीरपुर लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र, भारतीय जनता पार्टी, जोधपुर, चंद्रयान-२.

In the news – Spider-Man, Saudi Arabia, Marvel Cinematic Universe, Donald Trump, Pakistan, Tea bag, Prince Harry, Duke of Sussex, Diana, Princess of Wales, Microplastics, Qandeel Baloch.