Home » समाचार » दिल टूटने की वजह से दुनिया के सबसे प्यारे कुत्ते की मौत, फेसबुक पर हैं 16 लाख फॉलोअर्स

दिल टूटने की वजह से दुनिया के सबसे प्यारे कुत्ते की मौत, फेसबुक पर हैं 16 लाख फॉलोअर्स

सैन फ्रान्सिस्को, 20 जनवरी। दुनिया में सबसे क्यूट दिखने वाले कुत्ते (The most cute looking dog in the world) की हाल ही में मौत हो गई। फेसबुक पर इस कुत्ते के कुल 16 लाख फॉलोअर्स (Boo’s FB page) हैं। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यह कितना प्यारा था और उसके चाहने वाले कितने थे। कुत्ते के मालिक ने फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर कर इस बात की पुष्टि की कि 12 वर्षीय इस कुत्ते ने शनिवार को दम तोड़ दिया।

सीएनएन के मुताबिक, 'बू' नाम का यह पॉमैरियन काफी फेमस था। बू के अमेरिकन मालिक अकसर ही इस पेज पर बू और उसके साथी की तस्वीरों को शेयर किया करते थे। पिछले साल बू के साथी की मौत हो गई और उस दिन के बाद से बू में कुछ बदलाव नजर आए। ऐसा बू के मालिक ने लिखा है।

साथी के चले जाने के बाद बू काफी टूट चुका था इसीलिए शायद वह ज्यादा दिनों तक जिंदा नहीं रह पाया। शायद उसके लिए उस गम से उबर पाना नामुमकिन था।

बू के मालिक का यह भी कहना है कि यह समय वाकई में हमारे परिवार के लिए बेहद कठिन है, लेकिन हमें इस बात की खुशी है कि बू को इस दर्द से छुटकारा मिल गया। अब दोनों जन्नत में एक-दूसरे से मिलकर खुश हो रहे होंगे।

न केवल सोशल मीडिया पर बू को लोग जानते थे बल्कि साल 2012 में बू को वर्जिन अमेरिका का पालतू जानवर (Virgin America pets) भी घोषित किया जा चुका है। इसके साथ ही साल 2011 में 'बू : द लाइफ ऑफ द वर्ल्डस क्यूटेस्ट डॉग' (Boo: The Life of the World's Quesad Dog) के नाम से बू पर एक किताब भी प्रकाशित हो चुकी है जिसमें बू की कई सारी तस्वीरें छपी हुई हैं।

<iframe src="https://www.facebook.com/plugins/post.php?href=https%3A%2F%2Fwww.facebook.com%2FBoo%2Fposts%2F10157219683968254&width=500" width="500" height="797" style="border:none;overflow:hidden" scrolling="no" frameborder="0" allowTransparency="true" allow="encrypted-media"></iframe>

क्या यह ख़बर/ लेख आपको पसंद आया ? कृपया कमेंट बॉक्स में कमेंट भी करें और शेयर भी करें ताकि ज्यादा लोगों तक बात पहुंचे

<iframe width="424" height="238" src="https://www.youtube.com/embed/8TtO-JIEwIY" frameborder="0" allow="accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture" allowfullscreen></iframe>

About हस्तक्षेप

Check Also

media

82 हजार अखबार व 300 चैनल फिर भी मीडिया से दलित गायब!

मीडिया के लिये भी बने कानून- उर्मिलेश 82 thousand newspapers and 300 channels, yet Dalit …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: