Home » समाचार » देश » राहुल ने मोदी से पूछा, क्या देश सिर्फ 15 लोगों के लिए ही है, जिन्हें 1,25,000 लाख करोड़ रुपये का कर लाभ मिला है
Rahul Gandhi
File photo

राहुल ने मोदी से पूछा, क्या देश सिर्फ 15 लोगों के लिए ही है, जिन्हें 1,25,000 लाख करोड़ रुपये का कर लाभ मिला है

राहुल का मोदी पर हमला, अधिनायकवादी राज्य की ओर बढ़ रहा देश, मीडिया को कुचला जा रहा

नई दिल्ली, 5 अक्तूबर। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Former Congress President Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि देश और दुनिया में सभी को पता है कि भारत में क्या हो रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल गांधी ने कहा,

“देश एक अधिनायकवादी राज्य की ओर बढ़ रहा है और जो लोग सरकार या प्रधानमंत्री के खिलाफ बोलते हैं, उन्हें जेल में डाला जा रहा है। मीडिया को कुचला जा रहा है।”

वायनाड के सांसद ने सवाल किया,

“वर्तमान में देश में वैचारिक लड़ाई चल रही है। क्या देश केवल एक आदमी और एक विचारधारा के द्वारा चलाया जाएगा और अन्य लोगों को चुप रहना होगा?”

वह केरल में बांदीपुर टाइगर रिजर्व से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर रात्रिकालीन यातायात प्रतिबंध का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए अपने निर्वाचन क्षेत्र वायनाड का दौरा करने के बाद शुक्रवार को वायनाड (केरल) में मीडिया से बात कर रहे थे।

राहुल ने सवाल किया कि क्या देश सिर्फ 15 लोगों के लिए ही है, जिन्हें 1,25,000 लाख करोड़ रुपये का कर लाभ मिला है?

राहुल ने कहा,

“जीडीपी (सकल घरेलू उत्पाद) ग्रोथ नहीं दिखाई दे रही है और लोगों को सिर्फ कुचला ही नहीं जा रहा, बल्कि कर का लाभ 15 लोगों को दिया जा रहा है। केरल के लोगों को ‘मनरेगा’ और ऋण के पैसे के लिए भीख मांगने पड़ रहे हैं। भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) को विद्यार्थियों, मजदूरों और अन्य लोगों के बारे में जवाब देना चाहिए।”

 

वायनाड में राहुल ने जिला अधिकारियों द्वारा आयोजित विकास परिषद की बैठक में भी भाग लिया।

About हस्तक्षेप

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: