Home » समाचार » देश » हिंदू हृदय सम्राट दिग्विजय सिंह बोले संघ का हिंदुत्व जोड़ता नहीं तोड़ता है, अपने धर्म का राजनीतिक अपहरण मैं कभी नहीं होने दूंगा
digvijaya singh
File Photo

हिंदू हृदय सम्राट दिग्विजय सिंह बोले संघ का हिंदुत्व जोड़ता नहीं तोड़ता है, अपने धर्म का राजनीतिक अपहरण मैं कभी नहीं होने दूंगा

भोपाल, 21 अप्रैल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भोपाल संसदीय क्षेत्र (Bhopal Parliamentary Constituency) से कांग्रेस उम्मीदवार व मध्य प्रदेश पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Madhya Pradesh Former Chief Minister Digvijay Singh) ने चुनाव के दौरान गहराते ‘हिंदुत्व’ के मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि संघ का हिंदुत्व (Hindutva of RSS) जोड़ता नहीं तोड़ता है।

श्री सिंह ने शनिवार की रात धड़ाधड़ ट्वीट कर कहा,

“मेरा हिंदू धर्म मेरी आस्था है। इसीलिए मैंने अपनी नर्मदा परिक्रमा का प्रचार नहीं किया, राधोगढ़ मंदिर की परंपराओं का कभी प्रचार नहीं किया, दशकों गोवर्धन परिक्रमा और पंढरपुर दर्शन का प्रचार नहीं किया। भाजपा के लोग कब से मेरे और ईश्वर के बीच आ गए, सर्टिफिकेट देने वाले एजेंट बन गए?”

उन्होंने आगे कहा,

“संघ का हिंदुत्व जोड़ता नहीं, तोड़ता है। अपने धर्म का राजनीतिक अपहरण मैं कभी नहीं होने दूंगा। हमारे लिए हिंदू धर्म आस्था का विषय है, भगवान से हमारा निजी रिश्ता है।”

दिग्जिवय सिंह ने कहा,

“मैं हिंदू धर्म को मानता हूं, जो हजारों सालों से दुनिया को जीने की राह सिखाता आया है। मैं अपने धर्म को हिंदुत्व के हवाले कभी नहीं करूंगा, जो केवल और केवल राजनीतिक सत्ता पाने के लिए संघ का षड्यन्त्र है। मुझे अपने सनातन हिंदू धर्म पर गर्व है जो वसुधैव कुटुम्बकम की बात कहता है।”

 

About हस्तक्षेप

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: