Home » हस्तक्षेप » आपकी नज़र » तो एनआरआई के लिए कब्र खोद आए मोदीजी ? Howdy Modi NRI के लिए खतरे की घंटी
Thousands gather at NRG Park to protest Modi-Trump rally

तो एनआरआई के लिए कब्र खोद आए मोदीजी ? Howdy Modi NRI के लिए खतरे की घंटी

हाउडी मोदी में मोदी जी ने कहा ‘अबकी बार ट्रम्प सरकार’ (Abki Bar Trump Sarkar) यह भारतीय मूल के अमेरिकी निवासियों के लिए खतरे की घंटी है. कोई भी सार्वभौमिक देश अपने यहाँ के चुनावों में किसी भी देश की दखल बर्दाश्त नहीं कर सकता. मोदी जी की नीतियों ने देश का हर मोर्चे पर बंटाधार किया है चाहे रोज़गार हो या अर्थव्यवस्था, सब चौपट हैं. मोदी जी के अमेरिका में बयान के बाद NRI का बंटाधार होना तय है.

मोदी जी के मित्र इजराइल के प्रधानमन्त्री अब सत्ता से बाहर हैं. इसी तरह कल को ट्रम्प जब सत्ता से बाहर होंगें तब क्या? क्या मोदी जी का ये बयान भारतीयों के खिलाफ़ नफरत नहीं पैदा करेगा? एक बार ऐसी नफ़रत अगर शुरू हो गई तो वो सारे विश्व में बसे NRI को झुलसा देगी.

मोदी जी आपने सही कहा 9/11 और 26/11 के आतंकी पाकिस्तान में पलते हैं पर आप भूल गए ट्रम्प जैसे लोग उनको पालते हैं. हिम्मत होती तो आप इस बात को पूरा कहते. खैर आपकी ट्रम्प स्तुति ने भारतीय प्रधानमन्त्री के पद की गरिमा को ठेस पहुंचाई है. आप व्यक्तिगत रूप से स्तुति किसी की भी कर सकते हैं पर एक प्रधानमन्त्री को यह शोभा नहीं देता!

उन्मादी भेड़ें आपको इस कदर आत्म मुग्धतता और जयकारे में फंसा चुकी हैं जहाँ विवेकबुद्धि का लौटना असम्भव है. आपकी करनी की कीमत देश को चुकानी पड़ेगी! मुझे दुःख है कि नेहरू और गांधी की तारीफ़ करने वाले आपके साथ मंच पर मौजूद थे और आप उनको करारा जवाब नहीं दे पाए. ऐसे अमेरिकी सीनेटर को आपके कार्यक्रम में नहीं होना चाहिए था?

मंजुल भारद्वाज 

About हस्तक्षेप

Check Also

Chand Kavita

मरजाने चाँद के सदके… मेरे कोठे दिया बारियाँ…

….कार्तिक पूर्णिमा की शाम से.. वो गंगा के तट पर है… मौजों में परछावे डालता.. …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: