Home » समाचार » दुनिया » इमरान खान ने मोदी सरकार को कहा फासीवादी, बोले कश्मीरी आजादी की जद्दोजहद को दबाने में बुरी तरह से नाकाम हो जाएंगी भारत सरकार की ‘फासीवादी चालें’
Imran Khan with turkish PM
Imran Khan with turkish PM

इमरान खान ने मोदी सरकार को कहा फासीवादी, बोले कश्मीरी आजादी की जद्दोजहद को दबाने में बुरी तरह से नाकाम हो जाएंगी भारत सरकार की ‘फासीवादी चालें’

कश्मीर में नाकाम हो जाएंगी भारत सरकार की ‘फासीवादी चालें’ : इमरान

नई दिल्ली, 16 अगस्त 2019. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan Prime Minister Imran Khan) ने शुक्रवार को कहा कि कश्मीरी आजादी की जद्दोजहद (Struggle for Kashmiri independence) को दबाने की भारत सरकार की ‘फासीवादी चालें’ कश्मीर में बुरी तरह नाकाम हो जाएंगी।

क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान ने श्रृंखलाबद्ध ट्वीट में भारत सरकार को चेतावनी दी कि कोई भी ताकत एक राष्ट्र को अपना लक्ष्य हासिल करने से नहीं रोक सकती। जब एकता होती है तो आजादी की जंग में मौत का डर नहीं होता।

भारत के अपने संविधान के अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी करने के फैसले के बाद दोनों पड़ोसियों के बीच तनाव बढ़ा है। यह अनुच्छेद जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देता था।

इमरान ने कहा,

“फासीवादी, हिंदू वर्चस्ववादी (नरेंद्र) मोदी सरकार को समझना चाहिए कि सेना, आतंकवादियों को बेहतर बलों से हराया जा सकता है, इतिहास बताता है कि जब एक मुल्क आजादी की जंग के लिए एकजुट हो जाता है तो उसे मौत का डर नहीं होता, कोई ताकत उसे मुकाम हासिल करने से रोक नहीं सकती।”

उन्होंने कहा,

“इस वजह से मोदी की अगुवाई वाली सरकार अपनी फासीवादी चालों से कश्मीर में कश्मीरी आजादी की जद्दोजहद को दबाने में बुरी तरह से नाकाम हो जाएगी।”

इमरान खान ने बुधवार को पाकिस्तान का स्वतंत्रता दिवस अपने ‘आजाद जम्मू-कश्मीर’ में मनाया। यह ‘कश्मीरियों के साथ एकजुटता दिखाने’ के लिए किया गया, जबकि गुरुवार को भारत का स्वतंत्रता दिवस पाकिस्तान में काला दिन के रूप में मनाया गया।

मुजफ्फराबाद में एजेके विधानसभा के विशेष सत्र को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान की सेना भारत के किसी भी सीमा उल्लंघन का जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

About हस्तक्षेप

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: