Home » समाचार » कानून » आज सुबह की बड़ी खबरें | नहीं सुधरेंगे अहंकारी अखिलेश : सपा ने अर्जी डाली, शिवपाल की विधायकी पर खतरा
Morning Headlines | आज सुबह की बड़ी ख़बरें
Morning Headlines | आज सुबह की बड़ी ख़बरें

आज सुबह की बड़ी खबरें | नहीं सुधरेंगे अहंकारी अखिलेश : सपा ने अर्जी डाली, शिवपाल की विधायकी पर खतरा

विशेष बिजली अदालत के आदेश पर राजधानी दिल्ली में 21 बिजली चोरों की संपत्ति को जब्त व सील किया गया है। बीएसईएस ने कहा है कि आरोपियों द्वारा बिजली चोरी के जुर्माने का भुगतान नहीं किए जाने पर यह सभी संपत्तियां इस साल 21 अगस्त व नौ सितंबर के बीच सील की गई हैं।

कांग्रेस आर्थिक मंदी को लेकर अक्टूबर में करेगी देशव्यापी प्रदर्शन

कांग्रेस पार्टी आर्थिक मंदी पर पूरे देश में 15 से 25 अक्टूबर के बीच बड़े पैमाने पर प्रदर्शनों का आयोजन करेगी। पार्टी के नेताओं ने यहां गुरुवार को यह जानकारी दी।

भाजपा अनुच्छेद 370 को लेकर मुंबई में करेगी 300 नुक्कड़ नाटक

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा अनुच्छेद 370 और 35 ए को हटाने का मसला महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मुख्य मुद्दा होने की घोषणा करने के कुछ ही दिन बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई अब इस पर नुक्कड़ नाटक करने की योजना बना रही है।

नहीं सुधरेंगे अहंकारी अखिलेश : सपा ने अर्जी डाली, शिवपाल की विधायकी पर खतरा

लोकसभा चुनाव में मिली करारी शिकस्त के बाद माना जा रहा था कि समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव अपने चाचा शिवपाल सिंह यादव के साथ कटुता को खत्म करेंगे। लेकिन सपा ने गुरुवार को शिवपाल की विधानसभा सदस्यता खत्म करने की अर्जी डालकर सभी बातों पर विराम लगा दिया है।

पीओके पाने के लिए कार्रवाई को हम तैयार : सेना प्रमुख

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने गुरुवार को कहा कि अगर सरकार चाहती है तो सेना पाकिस्तान के चंगुल से पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओक) को फिर से हासिल करने के लिए ऑपरेशन को तैयार है।

गुजरात में अंतरजातीय विवाह करने को लेकर दंपति की पिटाई

गुजरात में अंतरजातीय विवाह करने के चलते लड़की के परिजनों ने युवा दंपति की दिन दहाड़े बेरहमी से पिटाई कर दी।

चीन में 36 हजार से अधिक राष्ट्रीय मापदंड बनाए गए

चीनी राष्ट्रीय मानक प्रबंधन समिति के प्रमुख थ्येन शी होंग ने बताया कि अब तक चीन में 36 हजार 877 राष्ट्रीय मापदंड हैं। इसके अलावा चीन के नेतृत्व में 583 अंतरराष्ट्रीय मानक बनाए गए हैं। नए चीन की स्थापना से 70 वर्षो में चीनी मानक कार्य प्रारंभिक प्रयास, खुलेपन तथा विकास और चौतरफा उन्नति जैसे चरणों में गुजरे। मानकों की संख्या और गुणवत्ता में बड़ा इजाफा हुआ है।

बड़े पद पर छोटे आदमी की मिसाल हैं इमरान : मुस्लिम लीग-नवाज

पाकिस्तान के मुख्य विपक्षी दल पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज ने कहा है कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस बात को साबित कर दिया है कि छोटे आदमी को एक बड़े पद (प्रधानमंत्री) पर थोप दिया गया है।

कश्मीर से संचार प्रतिबंध तत्काल हटवाएं : प्रमिला जयपाल

भारतीय-अमेरिकी मूल की महिला कांग्रेस सदस्य प्रमिला जयपाल ने एक अन्य अमेरिकी सांसद के साथ विदेश मंत्री माइक पोम्पियो से आग्रह किया है कि वे भारत सरकार पर दबाव बनाकर जम्मू एवं कश्मीर में लगाए गए संचार प्रतिबंध को तत्काल हटवाएं।

विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में भाग लेंगी दुती चंद Duti Chand will participate in the World Athletics Championship

भारत की स्टार फर्राटा धाविका दुती चंद को कतर के दोहा में 27 सितम्बर से छह अक्टूबर तक होने वाली विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के लिए भारतीय टीम में शामिल कर लिया गया है।

 

In the newsManmohan Singh, Jammu and Kashmir, Democratic Party, Samsung Galaxy, India, England cricket team, The Ashes, ISRO, Mahindra & Mahindra, Pakistan.

खबरों में – मनमोहन सिंह, जम्मू-कश्मीर, डेमोक्रेटिक पार्टी, सैमसंग गैलेक्सी, भारत, इंग्लैंड क्रिकेट टीम, द एशेज, इसरो, महिंद्रा एंड महिंद्रा, पाकिस्तान।

 

About हस्तक्षेप

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: