Home » समाचार » छत्तीसगढ़ पहुंचे राहुल की बहुत बड़ी घोषणा, मोदी नहीं कर पाएंगे मुकाबला !

छत्तीसगढ़ पहुंचे राहुल की बहुत बड़ी घोषणा, मोदी नहीं कर पाएंगे मुकाबला !

रायपुर, 28 जनवरी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी Congress president Rahul Gandhi ने आज यहां कहा कि लोकसभा चुनाव Lok Sabha election जीतने के बाद कांग्रेस पार्टी देश के हर गरीब को 'न्यूनतम रोजगार गारंटी' Minimum employment guarantee देगी। उन्होंने कहा कि दुनिया में पहली बार यह योजना लागू होगी। राहुल ने यहां किसानों की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने देश को हरित क्रांति, श्वेत क्रांति, संचार क्रांति दिया, और बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया।

लोकसभा चुनाव जीते तो देंगे न्यूनतम आमदनी गारंटी : राहुल

Minimum income guaranteed if wins Lok Sabha elections: Rahul

गांधी ने कहा,

"अब कांग्रेस ने एक ऐतिहासिक निर्णय लिया है। हम एक ऐतिहासिक फैसला लेने जा रहे हैं, जो दुनिया की किसी भी सरकार ने नहीं लिया है। 2019 का चुनाव जीतने के बाद देश के हर गरीब को कांग्रेस पार्टी की सरकार न्यूनततम आमदनी गारंटी देगी। हर गरीब व्यक्ति के बैंक खाते में न्यूनतम आमदनी रहेगी।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, "नरेंद्र मोदी अनिल अंबानी, नीरव मोदी, मेहुल चोकसी, विजय माल्या का हिंदुस्तान बना रहे हैं। वायुसेना से पैसा छीनकर अनिल अंबानी की जेब में डाल रहे हैं। 60 साल पहले भारत के लोगों का पेट नहीं भरता था। कांग्रेस ने खाद्य सुरक्षा पर काम किया।"

उन्होंने कहा,

"कांग्रेस ने कर्जमाफी, जमीन वापसी का वादा पूरा किया। पैसे की कोई कमी नहीं है। हम दो हिंदुस्तान नहीं चाहते। भाजपा दो हिंदुस्तान बनाना चाहती है। एक हिंदुस्तान उद्योगपतियों का, जहां सब कुछ मिल सकता है। और दूसरा गरीब किसानों का हिंदुस्तान, जहां कुछ नहीं मिलेगा, सिर्फ 'मन की बात' सुनने को मिलेगी।"

उन्होंने कहा,

"छत्तीसगढ़ के किसानों, युवाओं ने पार्टी (कांग्रेस) को जीत दिलाई है। कांग्रेस के सभी नेताओं के दरवाजे छत्तीसगढ़ के किसानों, युवाओं, माताओं-बहनों के लिए हमेशा खुले हैं।"

प्रधानमंत्री के मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' का मजाक उड़ाते हुए उन्होंने कहा कि "मन की बात आपकी चलेगी, हमारी नहीं।"

उन्होंने कहा,

"जब भी हम किसानों के कर्ज माफ करने की बात करते थे, तब भाजपा सरकार जवाब देती थी कि हमारे पास पैसा नहीं है। यही हाल हर उस प्रदेश में था, जहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार थी। दिल्ली में यही बात मोदी सरकार कहती है। हिंदुस्तान के चौकीदार के पास किसानों के कर्ज माफ करने के लिए पैसे नहीं हैं।"

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा,

"कांग्रेस की सरकार में यदि जमीन अधिग्रहण होगा तो उसका उचित मुआवजा दिया जाएगा। जमीन पर पांच साल तक काम नहीं होने पर किसानों को जमीन वापस की जाएगी। छत्तीसगढ़ पूरी दुनिया का धान का कटोरा बनेगा। यहां सिर्फ धान ही नहीं, सब्जियां और फल भी उगेंगे और यह पूरी दुनिया के 'डाइनिंग रूम' में जाएगा।"

क्या यह ख़बर/ लेख आपको पसंद आया ? कृपया कमेंट बॉक्स में कमेंट भी करें और शेयर भी करें ताकि ज्यादा लोगों तक बात पहुंचे

कृपया हमारा यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें

<iframe width="424" height="238" src="https://www.youtube.com/embed/8TtO-JIEwIY" frameborder="0" allow="accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture" allowfullscreen></iframe>

 

About हस्तक्षेप

Check Also

media

82 हजार अखबार व 300 चैनल फिर भी मीडिया से दलित गायब!

मीडिया के लिये भी बने कानून- उर्मिलेश 82 thousand newspapers and 300 channels, yet Dalit …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: