Home » समाचार » देश » झारखंड : भाजपा का लक्ष्य 65 पार, जनता सबक सिखाने को तैयार, नीतीश भी रघुवरदास के खिलाफ करेंगे रोड शो
Amit Shah Narendtra Modi

झारखंड : भाजपा का लक्ष्य 65 पार, जनता सबक सिखाने को तैयार, नीतीश भी रघुवरदास के खिलाफ करेंगे रोड शो

झारखंड : भाजपा का लक्ष्य 65 पार, जनता सबक सिखाने को तैयार, नीतीश भी रघुवरदास के खिलाफ करेंगे रोड शो

हेमंत सोरेन के बाद नीतीश कुमार का सरयू राय को मिला समर्थन

जमशेदपुर : झामुमो नेता हेमंत सोरेन (JMM leader Hemant Soren) के बाद अब बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar Chief Minister Nitish Kumar) की पार्टी जदयू ने भाजपा के बागी नेता सरयू राय का समर्थन करने का निर्णय लिया है। खबर है कि नीतीश कुमार ने प्रदेश नेतृत्व को निर्देश जारी किया है कि जमशेदपुर पूर्वी व पश्चिमी के कार्यकर्ता सरयू के लिए काम करें।

मुख्‍यमंत्री रघुवर दास और भाजपा के बागी मंत्री सरयू राय के आमने-सामने आ जाने से देश-दुनिया की नजरें जमशेदपुर पूर्वी सीट पर टिक गई हैं। यहां दोनों के बीच कड़े संघर्ष और रोचक मुकाबले की जमीन तैयार है।

रघुवर दास के खिलाफ ताल ठोंकने वाले सरयू लगातार बगावती सुर बुलंद कर रहे हैं। बीते दिन उन्‍होंने यहां तक कह दिया कि पीएम मोदी डिटरजेंट और शाह लाउंड्री रघुवर दाग को धो नहीं सकता।

झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पहले बिहार भाजपा के बड़े नेता और उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी को यहां भाजपा ने चुनाव प्रचार में स्‍टार प्रचारकों की लिस्‍ट से बाहर रखा, जिन्‍हें सरयू राय का करीबी माना जाता है। ऐसे में भाजपा के सहयोगी जदयू पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार सरयू राय के समर्थन में खुलकर सामने आ गए हैं।

सरयू से नीतीश की दोस्‍ती उफान पर है।

नीतीश ने सरयू के लिए चुनाव प्रचार करने का एलान किया है। वे इस बार चुनाव में जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र में जनसभा के साथ ही रोड शो भी करेंगे। इधर मुख्यमंत्री रघुवर दास को उनके गढ़ में चुनौती देने उतरे सरयू राय का झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खुला समर्थन किया है। तेजी से बदल रहे राजनीतिक परिदृश्‍य में यह कहा जा रहा है कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरयू के बागी होते ही बड़ी भूमिका में आ गए हैं। उन्‍होंने जदयू कार्यकर्ताओं को सरयू राय के लिए काम करने का निर्देश दिया है। झारखंड में अपनी जमीन तलाश रही जदयू के लिए नीतीश कुमार खुद भी यहां चुनाव प्रचार करेंगे। सरयू राय के लिए वे जमशेदपुर में तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे। सरयू की मदद के लिए बिहार से जदयू नेता भी यहां पहुंचेंगे। बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार यहां रोड शो भी करेंगे।

Nitish Kumar will also do road show against Raghuvardas

About हस्तक्षेप

Check Also

BJP Logo

आरएसएस-भाजपा ने चंदे के लिए माफिया दाऊद की कम्पनी में लगाया पीएफ का पैसा – दिनकर

आरएसएस-भाजपा ने चंदे के लिए माफिया दाऊद की कम्पनी में लगाया पीएफ का पैसा – …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: