Home » समाचार » गैजेट्स » भारत में स्मार्टफोन उत्पादन दुगुना करेगी ओप्पो
Oppo Reno series

भारत में स्मार्टफोन उत्पादन दुगुना करेगी ओप्पो

नई दिल्ली, 10 अगस्त 2019. चीनी स्मार्टफोन निर्माता ओप्पो (Chinese smartphone manufacturer Oppo) ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में अपनी विनिर्माण सुविधा के पहले चरण के पूरा होने की घोषणा की। कंपनी को उम्मीद है कि वह 2020 तक अपने निर्माण को मौजूदा 40 स्मार्टफोन से दोगुना कर सकती है।

कंपनी के मुताबिक, ग्रेटर नोएडा परिसर में 10,000 से अधिक कर्मचारी विभिन्न विनिर्माण लाइनों, गुणवत्ता आश्वासन और उत्पाद परीक्षण में लगे हुए हैं और साल 2020 तक इसमें कर्मचारियों की क्षमता बढ़कर 15,000 हो जाएगी।

ओप्पो का ग्रेटर नोएडा संयंत्र (OPPO’s Greater Noida Plant)

कंपनी के उत्पाद और विपणन के उपाध्यक्ष सुमित वालिया ने एक बयान में कहा,

“हमारा ग्रेटर नोएडा संयंत्र भारत के लिए ओप्पो की मजबूत प्रतिबद्धता और सरकार के ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम की सफलता का एक शानदार उदाहरण है। वर्तमान में, हम एक महीने में 40 लाख स्मार्टफोन का उत्पादन कर रहे हैं और 2020 के अंत तक, हम अपनी मौजूदा क्षमता को दोगुना कर देंगे।”

उन्होंने कहा,

“उत्पादन में बढ़ोतरी और भविष्य की निर्यात योजनाओं के साथ हमारा लक्ष्य भारत को स्मार्टफोन्स का वैश्विक निर्यात हब बनाना है।”

ओप्पो ने अब भारत से स्मार्टफोन्स को दक्षिण एशिया, मध्य पूर्व और अफ्रीका के बाजारों में निर्यात करने की योजना बनाई है।

OPPO in Hindi, OPPO will double smartphone production in India

About हस्तक्षेप

Check Also

Entertainment news

Veda BF (वेडा बीएफ) पूर्ण वीडियो | Prem Kahani – Full Video

प्रेम कहानी - पूर्ण वीडियो | वेदा BF | अल्ताफ शेख, सोनम कांबले, तनवीर पटेल और दत्ता धर्मे. Prem Kahani - Full Video | Veda BF | Altaf Shaikh, Sonam Kamble, Tanveer Patel & Datta Dharme

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: