Home » समाचार » खेल » इस खिलाड़ी ने किया दावा पाकिस्तान विश्व कप में भारत को हराने में सक्षम
खेल समाचार, आईपीएल न्यूज, क्रिकेट, क्रिकेट समाचार, Sports News, IPL News, Cricket, Cricket News,

इस खिलाड़ी ने किया दावा पाकिस्तान विश्व कप में भारत को हराने में सक्षम

कराची, 13 फरवरी। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोइन खान (Former Pakistan captain Moin Khan) का मानना है कि मौजूदा प्रतिभाशाली टीम विश्व कप (World Cup) में हमेशा भारत से हारने के सिलसिले को खत्म करने की काबिलियत रखती है। भारत और पाकिस्तान की टीमें आगामी विश्व कप में 16 जून को एक-दूसरे से भिड़ेगी।

Pakistan capable of defeating India in World Cup: Moin Khan

अब तक जितने भी विश्व कप हुए हैं उसमें छह बार भारत और पाकिस्तान की टीम आमने-सामने हुई है और हर बार भारतीय टीम जीत दर्ज करने में सफल रही है।

मोइन ने मंगलवार को जीटीवी चैनल पर कहा,

“मौजूदा टीम विश्व कप में भारत पर पहली जीत दर्ज कर सकती है क्योंकि यह काफी प्रतिभाशाली टीम है। इसमें गहराई और विविधता है और सरफराज अहमद का खिलाड़ियों से अच्छा तालमेल है।”

47 वर्षीय मोइन ने कहा,

“मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्योंकि दो साल पहले ही हमारी टीम ने चैम्पियंस ट्रॉफी में उन्हें हराया था। इंग्लैंड में जून में हालात हमारे अनुकूल होंगे क्योंकि हमारे पास उनसे अच्छे गेंदबाज हैं।”

पूर्व कप्तान ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के उस फैसले का भी समर्थन किया, जिसमें बोर्ड ने विश्व कप से पहले इंग्लैंड में तीन सप्ताह का शिविर लगाने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि इससे खिलाड़ियों को इंग्लैंड की परिस्थितियों को समझने में मदद मिलेगी।

मोइन ने कहा,

“पाकिस्तान वह टीम है जिसने पिछले कई वर्षों में इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन किया है और मई-जून में मौसम अप्रत्याशित हो सकता है और पिचों में नमी भी हो सकती है।”

इस बीच, मोइन ने पीसीबी के उस फैसले का भी समर्थन किया जिसमें बोर्ड ने विश्व कप में सरफराज को टीम का कप्तान बनाने का फैसला लिया है।

पूर्व क्रिकेटर ने कहा,

“मैंने सरफराज को टीम का नेतृत्व करते देखा है। मैं आपको बता सकता हूं कि टीम का नेतृत्व करने के लिए उनसे बेहतर कोई नहीं है।”

Did you like this news / article? Please also comment and share in the comment box so that more people can talk

Please subscribe to our YouTube channel

 

About हस्तक्षेप

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: