Home » समाचार » दुनिया » बदमाश पाकिस्तान पर 56 इंच का कोई असर नहीं, इस साल 2,050 से अधिक बार किया संघर्ष विराम उल्लंघन
Just in, Breaking News.
Just in

बदमाश पाकिस्तान पर 56 इंच का कोई असर नहीं, इस साल 2,050 से अधिक बार किया संघर्ष विराम उल्लंघन

नई दिल्ली, 15 सितम्बर 2019. भारत ने रविवार को कहा कि इस साल पाकिस्तान ने 2,050 बार अकारण संघर्ष विराम का उल्लंघन (Ceasefire violation) किया, जिसमें 21 भारतीय मारे गए हैं। इस बीच रिपोर्ट है कि पाकिस्तान भारत से लगी सीमा पर अतिरिक्त बलों की तैनाती कर रहा है।

आज यहां एक बयान में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता (Foreign Ministry spokesman) ने कहा कि भारत ने बार-बार पाकिस्तान से 2003 के संघर्ष विराम समझौते का पालन करने और अंतर्राष्ट्रीय सीमा व नियंत्रण रेखा पर शांति बनाए रखने का आह्वान किया है।

उन्होंने कहा कि भारतीय बलों ने अधिकतम संयम बरता और सीमा पार आतंकवादी घुसपैठ के प्रयासों व अकारण उल्लंघन का जवाब दिया।

प्रवक्ता ने यह भी कहा कि भारत ने पाकिस्तानी बलों द्वारा अकारण संघर्ष विराम उल्लंघन पर अपनी चिंता को उजागर किया। इसमें सीमा पार से आतंकवादियों के घुसपैठ को समर्थन देना व उनके द्वारा भारतीय नागरिकों व सीमा चौकियों को निशाना बनाया जाना शामिल है।

यह बयान पाकिस्तानी सेना द्वारा अपने दो पंजाबी जवानों के शव प्राप्त किए जाने के बाद आया है। इन पंजाबी सैनिकों के शव को सफेद झंडा दिखाकर पाकिस्तान सेना द्वारा ले जाया गया।

इन शवों को पाकिस्तान द्वारा दो दिनों के असफल प्रयास के बाद 13 सितंबर को प्राप्त किया गया। सेना के एक अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान द्वारा शवों के लेने के सभी प्रयास को बल द्वारा विफल कर दिया गया था।

Pakistan Violates Over 2050 Times Ceasefire This Year 21 Indians Killed

About हस्तक्षेप

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: