Home » समाचार » देश » #RBILooted : प्रियंका का वार, पूछा वो गारंटर कौन है जो बैंकों में इतने बड़े फ़्रॉड होने दे रहा है?
Priyanka Gandhi Narendra Modi

#RBILooted : प्रियंका का वार, पूछा वो गारंटर कौन है जो बैंकों में इतने बड़े फ़्रॉड होने दे रहा है?

नई दिल्ली, 30 अगस्त 2019. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इशारों-इशारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर वार करते हुए सवाल किया है कि वो गारंटर कौन है जो बैंकों इतने बड़े फ़्रॉड होने दे रहा है?

प्रियंका गांधी ने भास्कर.कॉम https://www.bhaskar.com की एक खबर “आरबीआई / 2018-19 में 71,543 करोड़ रु का बैंक फ्रॉड हुआ, इन मामलों में 74% की बढ़ोतरी” का लिंक शेयर करते हुए हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम नहीं लिया है, लेकिन समझने वाले उनके कहे का मतलब समझ रहे हैं। प्रियंका ने लिखा –

“देश की सबसे बड़ी बैंकिंग संस्था RBI कह रही है कि सरकार की नाक के नीचे बैंक फ़्रॉड बढ़ते जा रहे हैं।

2018-19 में ये चोरी और बढ़ गयी। बैकों को 72,000 करोड़ रुपए का चूना लग चुका है। लेकिन वो गारंटर कौन है जो इतने बड़े फ़्रॉड होने दे रहा है?

#RBILooted”

खबर में बताया गया है कि वित्त वर्ष 2018-19 के दौरान सबसे ज्यादा फर्जीवाड़े के मामले सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में दर्ज हुई और डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने की कोशिशों के बावजूद करंसी सर्कुलेशन में 17% की बढ़ोतरी हुई। वित्त वर्ष 2018-19 के दौरान देश में बैंक फ्रॉड के 6801 मामले सामने आए। इनमें 74% बढ़ोतरी हुई। फर्जीवाड़े की राशि 71,543 करोड़ रुपये तक पहुंच गई। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट में यह आंकड़ा पेश किया है।

About हस्तक्षेप

Check Also

Entertainment news

Veda BF (वेडा बीएफ) पूर्ण वीडियो | Prem Kahani – Full Video

Veda BF – Official Movie Trailer | मराठी क़व्वाली, अल्ताफ राजा कव्वाली प्रेम कहानी – …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: