सलमान खुर्शीद ने लिखा खुला खत, सोनिया को नहीं इस नेता को बनाओ कांग्रेस अध्यक्ष !

Salman Khurshid

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद (Former Union Minister and Congress leader Salman Khurshid) ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के नाम एक खुला खत लिखते हुए (Salman Khurshid wrote an open letter)एक बार फिर से राहुल गांधी को कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनाए जाने की वकालत की है।

फेसबुक पर लिखे अपने खुले खत के जरिए सलमान खुर्शीद ने कहा है कि राहुल गांधी को एक बार फिर पार्टी की कमान संभालनी चाहिए।

फेसबुक पर लिखी अपने पोस्ट में उन्होंने कहा है कि कांग्रेस को भाजपा नहीं बनना चाहिए और अपना अलग नजरिया एवं सोच बिना किसी डर के लोगों के समक्ष रखना चाहिए।

पार्टी नेताओं पर भड़ास निकालते हुए सलमान खुर्शीद ने लिखा है कि कांग्रेस पार्टी 2019 के चुनाव में मिली हार का आत्मचिंतन नहीं कर पाई थी क्योंकि उनके पार्टी अध्यक्ष ही पद छोड़कर चले गए थे।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को एक बार फिर से पार्टी की कमान संभालनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं निजी सम्मान और इतिहास एवं लोकतंत्र की समझ की वजह से गांधी परिवार का समर्थन करता हूं।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि कुछ क्षणों पर मौन रहना उचित है लेकिन साथ ही आवाज उठाते रहना भी हमारे सामूहिक भविष्य के लिए जरूरी है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को पार्टी की कमान संभालनी चाहिए। वहीं सोनिया गांधी को लेकर उन्होंने कहा कि वो हमें आगे भी दिशानिर्देश देती रहेंगी।

उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि हमारे विरोधी और मीडिया चाहे कुछ भी कहे लेकिन मेरा मानना है कि राहुल गांधी हमारे नेता हैं और उन्हें फिर से अध्यक्ष बनना चाहिए। सोनिया गांधी आगे भी हमें प्रेरित करती रहेंगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस भाजपा की तरह नहीं है और कभी होना भी नहीं चाहिए।

वहीं पार्टी नेताओं पर बरसते हुए सलमान खुर्शीद ने कहा कि ऐसे लोग मुझे ज्ञान दे रहे हैं जो विश्वसनीयता और सियासी रणनीति के बारे में कुछ नहीं जानते, इसलिए मैं काफी हैरान हूं। उन्होंने लिखा है कि कांग्रेस कभी भी भाजपा जैसी नहीं रही है और होना भी नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि जब हमारे प्रवक्ता भाजपा को घेरने का काम करने में जुटे रहते हैं, लेकिन उन्हें याद रखना चाहिए कि यह तभी मुमकिन है जब हम इस विविधता की दुनिया में भयमुक्त होकर अपनी बात कह पाएंगे।