Home » समाचार » दुनिया » सत्यपाल मलिक का हुआ तबादला, एससी के पूर्व जज ने ली चुटकी क्या फर्क पड़ता है जब डॉन वही है
Justice Markandey Katju

सत्यपाल मलिक का हुआ तबादला, एससी के पूर्व जज ने ली चुटकी क्या फर्क पड़ता है जब डॉन वही है

सत्यपाल मलिक का हुआ तबादला, एससी के पूर्व जज ने ली चुटकी क्या फर्क पड़ता है जब डॉन वही है

नई दिल्ली, 25 अक्तूबर 2019. जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक का तबादला किए जाने पर सर्वोच्च न्यायालय के अवकाश प्राप्त न्यायाधीश जस्टिस मार्कंडेय काटजू (Justice Markandey Katju, retired judge of the Supreme Court) ने चुटकी लेते हुए कहा है कि इससे क्या फर्क पड़ता है जब डॉन और उसकी कॉन्सिग्लुरी एक ही रहते हैं?

बता दें कि केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक का तबादला करते हुए उन्हें गोवा का राज्यपाल नियुक्त किया है। 31 अक्टूबर को जम्मू कश्मीर और लद्दाख केंद्रशासित प्रदेश के तौर पर अस्तित्व में आ जाएंगे।

केंद्र सरकार ने आईएएस अधिकारी गिरीश चंद्र मुर्मु को केंद्रशासित जम्मू कश्मीर का पहला उपराज्यपाल बनाया गया है, जबकि आईएएस अधिकारी राधा कृष्ण माथुर केंद्र शासित लद्दाख के पहले उपराज्यपाल नियुक्त किए गए हैं।

इस खबर पर चुटकी लेते हुए जस्टिस काटजू ने अपने सत्यापित एफबी पेज पर लिखा, कश्मीर में मोटे कैप्रोइगाइम को एक पतले कैप्रोइगाइम से बदल दिया गया है, लेकिन इससे क्या फर्क पड़ता है जब डॉन और उसकी कॉन्सिग्लुरी एक ही हैं

What does caporegime mean?

विकिपीडिया पर मौजूद जानकारी के मुताबिक कैप्रोइगाइम या कैपेओडाइना, एक ऐसा शब्द है जिसका इस्तेमाल माफिया में एक उच्च श्रेणी के एक अपराध परिवार के सदस्य के लिए किया जाता है, जो लड़ाकों के “चालक दल” (“crew” of soldiers,) का प्रमुख होता है और संगठन में प्रमुख सामाजिक हैसियत और प्रभाव रखता है।

कौन हैं मार्कंडेय काटजू?

अपने ऐतिहासिक फैसलों के लिए प्रसिद्ध रहे जस्टिस मार्कंडेय काटजू 2011 में सुप्रीम कोर्ट से सेवानिवृत्त हुए उसके बाद वह प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के चेयरमैन रहे। आजकल वह अमेरिका प्रवास पर कैलीफोर्निया में समय व्यतीत कर रहे हैं और सोशल मीडिया पर खासे सक्रिय हैं और भारत की समस्याओं पर खुलकर अपने विचार व्यक्त कर रहे हैं।

About हस्तक्षेप

Check Also

Entertainment news

Veda BF (वेडा बीएफ) पूर्ण वीडियो | Prem Kahani – Full Video

प्रेम कहानी - पूर्ण वीडियो | वेदा BF | अल्ताफ शेख, सोनम कांबले, तनवीर पटेल और दत्ता धर्मे. Prem Kahani - Full Video | Veda BF | Altaf Shaikh, Sonam Kamble, Tanveer Patel & Datta Dharme

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: