Home » समाचार » कानून » योगीराज : मनुवादियों ने एक ही थाना क्षेत्र के तीन गांवों में तोड़ी बाबा साहब की मूर्तियां
Baba Saheb Ambedkar The biggest hero of the social revolution in India बाबा साहेब अंबेडकर : भारत में सामाजिक क्रांति के सबसे बड़े नायक

योगीराज : मनुवादियों ने एक ही थाना क्षेत्र के तीन गांवों में तोड़ी बाबा साहब की मूर्तियां

डॉ अम्बेडकर की मूर्तियों को तोड़ने का सिलसिला विचारधारा पर हमला – रिहाई मंच    

लखनऊ, 22 अगस्त 2019। रिहाई मंच ने आज़मगढ़ के मिर्जा आदमपुर, बरमनपुर और श्रीकान्तपुर गांवों में डॉ0 भीमराव अम्बेडकर की मूर्तियां तोड़े जाने (Statues of Dr. Bhimrao Ambedkar were broken in Mirza Adampur, Barmanpur and Srikantpur villages of Azamgarh) पर कड़ी आपत्ति दर्ज करते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

मंच ने आरोप लगाया कि एक ही थाना क्षेत्र में तीन अलग-अलग गांवों में भाजपा सरकार की सरपरस्ती में मनुवादी ताकतों का यह सुनियोजित हमला है।

रिहाई मंच महासचिव राजीव यादव ने कहा कि बाबा साहब की मूर्तियों को तोड़ने के पीछे एक खास तरह की विचारधारा सक्रिय है जो लोकतंत्र, संविधान, समानता और सहअस्तिव में विश्वास नहीं रखती बल्कि जातीय श्रेष्ठता, असमानता और सामंतवादी मानसिकता से ग्रस्त है। प्रदेश सरकार और पुलिस प्रशासन ऐसे अराजक तत्वों को काबू करने में बुरी तरह असफल है बल्कि ऐसी आपराधिक घटनाओं में लिप्त तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के बजाए उनके हौसले बढ़ा रही है। यही कारण है कि प्रदेश में महिलाओं, दलितों, मुसलमानों और वंचित वर्ग के खिलाफ अपराधिक घटनाओं का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए अराजक तत्वों की शिनाख्त कर उनके खिलाफ सख्त और त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करे।

Statues of Dr. Bhimrao Ambedkar were broken in Mirza Adampur, Barmanpur and Srikantpur villages of Azamgarh

About हस्तक्षेप

Check Also

Entertainment news

Veda BF (वेडा बीएफ) पूर्ण वीडियो | Prem Kahani – Full Video

प्रेम कहानी - पूर्ण वीडियो | वेदा BF | अल्ताफ शेख, सोनम कांबले, तनवीर पटेल और दत्ता धर्मे. Prem Kahani - Full Video | Veda BF | Altaf Shaikh, Sonam Kamble, Tanveer Patel & Datta Dharme

One comment

  1. Pingback: यह बेधड़क जय भीम लाल सलाम का समय है | HASTAKSHEP

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: