Home » समाचार » देश » ‘राधाकृष्ण’ शो में मिलेगा भगवान वष्णु के वामन अवतार का परिचय 
Sumedh Mudgalkar in Vamana avatar

‘राधाकृष्ण’ शो में मिलेगा भगवान वष्णु के वामन अवतार का परिचय 

स्टार भारत (Star Bharat) का लोकप्रिय शो ‘राधाकृष्ण’, राधा और कृष्ण के जीवन का महाकाव्य (The epic of Radha and Krishna’s life,), उनकी प्रेम कहानी (Radha and Krishna love story) पर आधारित है। इस कहानी में दोनों के प्रेम की गहराई को समझाया गया है, जिस कारण आज भी दोनों एक हैं। इसी कड़ी में अब शो के करेंट ट्रैक में दर्शकों को विष्णु के सात अवतार (Seven avatars of Vishnu) देखने को मिल रहे हैं, जिसमें से वामन अवतार में सुमेध मुदगलकर जल्द ही दर्शकों को नज़र आएँगे।

इस ट्रैक में दर्शकों बहुत कुछ रोचक देखने को मिलने वाला है, जिसपर दर्शकों की आँखें थम जाएँगी। दर्शकों को विष्णु के सात अवतारों का दर्शन मिलने वाला है, जिसमें पुराणों के अनुसार पहला नाम है मत्स्यावतार जो भगवान विष्णु ने सृष्टि को प्रलय से बचाने के लिए लिया था। फिर है कूर्म अवतार, जिसमें भगवान विष्णु ने कूर्म (कछुए) का अवतार लेकर समुद्र मंथन में सहायता की थी। तीसरा है वराह अवतार, भगवान नरसिंह, वामन अवतार (Vamana avatar), श्रीराम अवतार और फिर श्रीकृष्ण का अवतार, जिसपर दर्शक पहले से ही मोहित हैं।

शो में कृष्ण का किरदार निभा रहे सुमेध मुदगलकर ने बताया कि दर्शकों को इस सात अवतार वाले ट्रैक में बहुत कुछ नया सीखने और देखने को मिलेगा।  इस बार भगवान विष्णु का वामन अवतार दर्शकों को देखने को मिलेगा और उनके अवतार का जन्म किस प्रकार हुआ इसकी जानकारी दर्शकों को मिलेगी। जब लोग कृष्ण से इतना प्यार करते हैं तो मुझे यह पूरी उम्मीद है कि उनके हर अवतार को देखकर दर्शकों का मन खुश हो जाएगा। इस अवतार में भगवान विष्णु राजा बाली के घमंड को किस प्रकार चूर करेंगे इसकी सीख दर्शकों को मिलेगी। शो के इस ट्रैक के लिए हमने बहुत मेहनत की है। इसमें मैंने अपने घने बालों को छुपाया है। मुझे उम्मीद है मेरे फैन्स को मेरा हर नया अवतार पसंद आएगा। वहीं वामन अवतार में आने के लिए धोती पहनना खुद सीखा और अपने डायलॉग्स को लेकर काफी मेहनत की है।

ऐसे में यह तो तय है कि सुमेध (कृष्ण) के फैन्स उन्हें भगवन विष्णु के वामन अवतार में देखकर बहुत खुश होंगे।

About हस्तक्षेप

Check Also

BJP Logo

#MaharashtraPolitics : भाजपा सारे काम रात के अंधेरे में ही क्यों करती है

#MaharashtraPolitics : भाजपा सारे काम रात के अंधेरे में ही क्यों करती है नई दिल्ली, …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *