आज की प्रमुख खबरें : 370 हटाने वाले मोदी-शाह को खांडू की साफ चेतावनी, अरुणाचल में लागू रहेगा अनुच्छेद 371-एच

कश्मीर मसले पर शुक्रवार को होगी संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक

कश्मीर के हालिया घटनाक्रम को लेकर चीन के आग्रह पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) की शुक्रवार को एक बैठक होगी, जिसमें इस मसले पर परिषद के सदस्यों के बीच (क्लोज्ड डोर) में मंत्रणा करेगी।

प्रियंका ने राहुल को दुनिया का ‘सबसे अच्छा’ भाई बताया

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने गुरुवार को पूर्व पार्टी प्रमुख राहुल गांधी को रक्षा बंधन के अवसर पर बधाई दी, उन्हें ‘दुनिया का सबसे अच्छा भाई’ कहा, और कहा कि बचपन से चीजें बहुत अधिक नहीं बदली हैं।

केरल : भूस्खलन प्रभावित कवलपारा में शवों की तलाश जारी

मलप्पुरम से करीब 50 किलोमीटर दूर कवलपारा में हुए भूस्खलन के एक हफ्ते बाद भी शवों को निकालने के लिए मशक्कत जारी है।

अरुणाचल में लागू रहेगा अनुच्छेद 371-एच : खांडू

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने कहा है कि अनुच्छेद 371-एच के प्रावधान राज्य में लागू रहेंगे। खांडू ने ईटानगर में गुरुवार को राष्ट्रीय ध्वज फहराने और परेड की सलामी लेने के बाद कहा, “इसके संबंध में संसद में स्पष्ट तौर पर आश्वासन दिया गया है।”

रूस में विमान की क्रैश-लैंडिंग, 55 घायल

एक रूसी यात्री विमान को पक्षियों के एक झुंड से टकराने के बाद दुर्घटनाग्रस्त होकर मास्को हवाईअड्डे के बाहर मक्के के खेत में लैंडिंग करनी पड़ी। गुरुवार को हुई इस दुर्घटना में 55 लोग घायल हो गए। घायलों में 17 बच्चे शामिल हैं।

पंजाब : शहीदों की बेटियों ने अमरिंदर को बांधी राखी

रक्षा बंधन के प्रति सम्मान व प्यार का भाव प्रदर्शित करते हुए दो शहीद सैनिकों की बेटियों सहित पांच लड़कियों ने गुरुवार को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को राखी बांधी।

पाकिस्तान : खाकान अब्बासी की रिमांड 14 दिन बढ़ाई गई

पाकिस्तान की जवाबदेही अदालत ने गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी की रिमांड को 14 दिन बढ़ा दिया।

मोदी सरकार की नीतियों से आई मंदी : विशेषज्ञ

सरकारों की मैक्रोइकॉनोमिक नीतियां आमतौर पर विकास को अधिकतम करने और बेरोजगारी को कम करने के उद्देश्य से बनाई जाती हैं, लेकिन एक प्रसिद्ध भारतीय अर्थशास्त्री के अनुसार, सत्तारूढ़ राजग (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) सरकार की नीतियों ने भारतीय अर्थव्यवस्था में बड़े पैमाने पर मंदी और चार दशक की उच्च बेरोजगारी ला दी है।

कमीने’ आज बड़ी हिट होती

विशाल भारद्वाज की मशहूर फिल्म ‘कमीने : द स्काउंड्रल्स’ ने बुधवार को अपनी रिलीज के एक दशक को पूरा कर लिया है, ऐसे में अभिनेता चंदन रॉय सान्याल ने उस वक्त फिल्म रिलीज के दौरान की स्थिति को याद करते हुए कहा कि यह फिल्म आज एक बड़ी हिट होती।

लंदन टेस्ट : आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 258 रनों पर समेटा

आस्ट्रेलिया ने लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान पर खेले जा रहे एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को इंग्लैंड को उसकी पहली पारी में 77.1 ओवर में 258 रन पर ऑलआउट कर दिया।

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीबी चंद्रशेखर का निधन

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीबी चंद्रशेखर का दिल का दौरा पड़ने के कारण गुरुवार को निधन हो गया।