#आजकीताजाखबर : डूब रही अर्थव्यवस्था, मोदी को मिले 2772 उपहारों की होगी नीलामी

Morning News  | Top 10 news | खबरें जो आज बनेंगी सुर्खियां | 12 September 2019

महाराष्ट्र के एक किसान संगठन वसंतराव नाइक शेट्टी स्वावलंबन मिशन के प्रमुख किशोर तिवारी ने बुधवार को चेतावनी देते हुए कहा कि नए मोटर वाहन अधिनियम (एमवीए) के तहत लगाया गया भारी जुर्माना गलत व जनविरोधी है और यह लोगों को आत्महत्या करने पर मजबूर करने वाला फैसला हो सकता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्राप्त कुल 2,772 उपहारों की 14 सितंबर से नीलामी की जाएगी और इससे प्राप्त धनराशि का इस्तेमाल नमामि गंगे परियोजना में किया जाएगा।

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आर्थिक संकट, गरीबी और बेरोजगारी जैसे वास्तविक मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए ‘गाय’ और ‘ओम’ के बारे में बात कर रहे हैं।

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने भारत और पाकिस्तान दोनों से कश्मीर मुद्दे को द्विपक्षीय बातचीत के जरिए सुलझाने की अपील की। इस बयान को नरेंद्र मोदी सरकार के लिए एक बड़ा झटके के रूप में समझा जा रहा है।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि वह रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले की रोजाना सुनवाई का सीधा प्रसारण और रिकॉर्डिग की मांग वाली याचिका पर 16 सितंबर को सुनवाई करेगा।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक अभियान में बुधवार को लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के एक शीर्ष आतंकवादी को मार गिराया। यह आतंकी बीते सप्ताह सोपोर में सेब व्यापारी के परिवार पर हुए हमले के लिए यह जिम्मेदार था। हमले में एक तीन साल की बच्ची भी घायल हो गई थी। गोलीबारी के दौरान कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए, लेकिन उन्हें खतरे से बाहर बताया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के कुंडा से निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने व धारा 144 के उल्लंघन का केस दर्ज किया गया है।

पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम का कहना कि उनके खिलाफ दर्ज मुकदमा राजनीति बदले की भावना से प्रेरित है और उनके खिलाफ जो आरोप लगाया गया है वह आर्थिक अपराध नहीं है।

अमेरिका ने प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के प्रमुख नूर वाली महसुद समेत 12 लोगों को वैश्विक आतंकवादी घोषित किया है और कई ‘आतंकवादियों और उनके समर्थकों’ पर प्रतिबंध लगाया है।

हरियाणा स्टीलर्स और जयपुर पिंक पैंथर्स के बीच प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सातवें सीजन में  कोल काता मेंबुधवार को खेला गया रोमांचक मुकाबला 32-32 से टाई रहा।

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कप्तान विराट कोहली और वनडे टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा के बीच विवाद की खबरों को बकवास बताया है।