Home » समाचार » दुनिया » ईरान से घबराए ट्रम्प, युद्ध से हाथ खींचे : रूस का आरोप परमाणु युद्ध का खतरा बढ़ा रहा अमरीका
Donald Trump

ईरान से घबराए ट्रम्प, युद्ध से हाथ खींचे : रूस का आरोप परमाणु युद्ध का खतरा बढ़ा रहा अमरीका

नई दिल्ली, 17 सितंबर 2019. सऊदी अरब के तेल ठिकानों पर हमले के लिए ईरान को दोषी ठहरा रहे अमेरिकी राष्ट्रपति अब युद्ध नहीं चाहते हैं।

ट्रम्प ने कहा कि ऐसा लग रहा था कि सऊदी अरब में तेल संयंत्रों पर हमलों के पीछे ईरान का हाथ था, लेकिन उन्होंने जोर देकर कहा कि वह युद्ध में नहीं जाना चाहते, क्योंकि इससे तेल की कीमतें बढ़ेंगीं वहीं मध्य पूर्व में एक नए संघर्ष की आशंका बढ़ गई है।

ईरान पहले ही अमेरिकी आरोपों को खारिज कर चुका है कि  शनिवार को हुए हमलों के पीछे उसका हाथ था, जिसने दुनिया के सबसे बड़े क्रूड-प्रोसेसिंग प्लांट को नुकसान पहुंचाया और दशकों में कच्चे तेल की कीमतों में सबसे बड़ी छलांग लगाई।

रूस के उप विदेश मंत्री ने कहा है कि अमरीकी सरकार के गैर ज़िम्मेदाराना क़दम, विश्व में परमाणु युद्ध का खतरा बढ़ा रहे हैं।

सरगई रियाबकोफ ने सोमवार को आईएनएफ समझौते  के महत्व पर बल दिया और इस ओर संकेत करते हुए कि अमरीका व रूस के मध्य यह परमाणु समझौता खत्म हो चुका है, कहा कि युद्धों में परमाणु हथियारों के प्रयोग की ओर  से चिंता लगातार बढ़ रही है और मास्को भी वाशिंग्टन के गैर ज़िम्मेदारा रुख का जवाब देने पर मजबूर है।

रूस के उप  विदेशमंत्री ने कहा कि अमरीका रूस पर निराधार आरोप लगा कर परमाणु परीक्षण पुनः आरंभ करने की तैयारी का प्रयास कर रहा है।

Donald Trump says he does not want war after attack on Saudi oil facilities

About हस्तक्षेप

Check Also

Ajit Pawar after oath as Deputy CM

25,000 करोड़ के घोटाले में अभियुक्त (?) अजित पवार बने BJP सरकार में उपमुख्यमंत्री, जस्टिस काटजू ने कसा तंज “Long live the Maharashtrian politicians !”

25,000 करोड़ रुपये के घोटाले में अभियुक्त (?) अजित पवार बने भाजपा सरकार में उपमुख्यमंत्री, …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *