Home » समाचार » दुनिया » ऐसा पुल, कुत्तों को आत्महत्या करने के लिए करता है मजबूर
internaional news

ऐसा पुल, कुत्तों को आत्महत्या करने के लिए करता है मजबूर

Have you ever seen a dog commit suicide?

डीबी लाइव

कभी आपने किसी कुत्ते को आत्महत्या करते हुए देखा है ? अगर हम आपसे ऐसा सवाल करें तो शायद आपको अटपटा लगेगा। लेकिन आज हम आपको ऐसी ही एक सच्ची घटना से रू-ब-रू कराने जा रहे हैं, जिसे देखकर आप भी दंग रह जाएंगे। एक ऐसा पुल, जो इंसान को नहीं बल्कि कुत्तों को आत्महत्या करने के लिए मजबूर करता है।

A bridge that forces dogs to commit suicide. | Interesting Information for Milton, Dumbarton, Scotland

स्कॉटलैंड के डंबार्टन के नजदीक बसा गांव मिल्टन (Milton village near Dumbarton, Scotland)…. और यहां 60 के दशक में बना ओवरटून पुल (Overtoun Bridge,)……. और इसपर होती अजीबो- गरीब घटना….. आपको सोचने पर मजबूर कर देगी।

इस पुल पर जो कुछ भी हुआ वो अबतक सबके लिए सिर्फ रहस्य ही है।

ये पुल कुत्तों को आत्महत्या करने के लिए मजबूर कर देता है…

Dog suicide bridge dumbarton

ये पुल इंसानों का नहीं बल्कि कुत्तों की जान का प्यासा है।

ओवरटून पुल से कूदकर अबतक 600 कुत्तों ने जान दे दी है।

पहली बार जब एक कुत्ता अचानक इस ब्रिज से कूदा, तो उसके मालिक को लगा कि गलती से कुत्ता नीचे गिर गया। लेकिन एक के बाद एक हुईं कुत्तों की आत्महत्याओं ने लोगों को हैरान कर दिया….

पुल के निश्चित स्थान से 50 फीट की ऊंचाई से कुत्तों का कूदना जितना हैरान करने वाला था उससे कहीं ज्यादा ये बात हैरान करने वाली थी कि अगर कोई कुत्ता 50 फीट की ऊंचाई से गिरकर बच जाता था, तो वो दुबारा पुल के उसी स्थान से कूदने की पूरी कोशिश करता था।

कुत्तों का अचानक कूदना सबके लिए एक पहेली बनकर रह गया है, लेकिन कुछ लोग इस पुल पर बुरी शक्तियों की मौजूदगी की बात को मानते हैं।

Dog suicide bridge england

सैकड़ों कुत्तों की आत्महत्या के पीछे लोगों ने तरह–तरह की वजह बताईं, कईयों ने इसे दृष्टिभ्रम से जोड़ा….लेकिन आखिर में सबको मानना पड़ा कि एक ही जगह से कुत्तों का कूदना महज़ दृष्टिभ्रम नहीं हो सकता।

वैज्ञानिकों और खोजकर्ताओं ने भी इस पुल पर घटने वाली हर घटना को खंगाल डाला….लेकिन हाथ कुछ भी ना लगा। फिर यहां चौका देने वाली एक कहानी सामने आयी….

बताया जाता है कि 1994 में एक आदमी ने अपने बच्चे को इस ब्रिज से नीचे फेंक दिया था…. उस आदमी का मानना था कि बच्चा एंटी क्राइस्ट था।

इस घटना के कुछ ही महीनों बाद उस इंसान ने भी ब्रिज से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। …..

फिर क्या था इस कहानी के बाद लोग उस अदृश्य साए पर विश्वास करने को मजबूर हो गए…. लेकिन रहस्य अभी भी मुंह बाये खड़ा है…. और सवाल अभी भी जिंदा है कि..

क्यों ब्रिज पर सिर्फ कुत्तों की ही जाती है जान…..

उस बुरी शक्ति की कुत्तों से क्या है दुश्मनी…..क्यों कुत्ते पुल के एक ही स्थान से करते हैं आत्महत्या..क्या कुत्ते देख सकते हैं उस बुरी शक्ति को ?…क्या कुत्ते पुल पर बुरी शक्ति का करते हैं सामना ?

About हस्तक्षेप

Check Also

media

82 हजार अखबार व 300 चैनल फिर भी मीडिया से दलित गायब!

मीडिया के लिये भी बने कानून- उर्मिलेश 82 thousand newspapers and 300 channels, yet Dalit …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: