Home » समाचार » देश » ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ की बात करने वाली सरकार में नहीं बचेंगी बेटियां !
Communist Party of India (Marxist-Leninist)

‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ की बात करने वाली सरकार में नहीं बचेंगी बेटियां !

Yogi Govt in the dock following Shahjahanpur girl student missing from the college hostel : CPI-ML

लखनऊ, 28 अगस्त। भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माले) की राज्य इकाई ने कहा है कि पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री व भाजपा नेता स्वामी चिन्मयानंद द्वारा संचालित शाहजहांपुर के कॉलेज के छात्रावास से कानून की छात्रा के गायब हो जाने के मामले ने प्रदेश की योगी सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है।

शाहजहांपुर से छात्रा के गायब होने का मामला योगी सरकार कटघरे में : माले

भाकपा (माले) के राज्य सचिव सुधाकर यादव ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि उन्नाव की पीड़िता अभी न्याय की बाट ही जोह रही थी कि शाहजहांपुर के प्रकरण ने उन्नाव कांड के दुहराव जैसी आशंकाओं को बरबस जेहन में ला दिया है। ताजा मामला भी हाई प्रोफाइल भाजपा नेता से संबंधित है और देश-प्रदेश में सरकार भी ‘अनुकूल’ है। गायब युवती के पिता की शिकायत पहले दर्ज करने के बजाय पीड़ित पक्ष पर दबाव बनाने के लिए स्वामी चिन्मयानंद की पांच करोड़ की फिरौती की एफआईआर पहले दर्ज करने की पुलिसिया कार्रवाई से यही संकेत मिलता है कि शुरुआत में यहां भी पुलिस-प्रशासन ‘ऊपरी दबाव’ में काम कर रहा था और प्रभावशाली नेता को बचाना चाहता था।

राज्य सचिव ने कहा कि धमकी भरा वीडियो वायरल होने के बाद से ही छात्रा का हॉस्टल से गायब हो जाना और चार दिन बाद भी खोज-खबर न मिलना भारी चिंता का विषय है। खासतौर से तब और भी, जब चिन्मयानंद के खिलाफ यौन शोषण का मामला एक अन्य मामला पहले से चल रहा है। माले नेता ने कहा, ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ की बात करने वाली सरकार में आखिर बेटियों के साथ हो क्या रहा है! बेटी बचेगी नहीं, तो बेटी पढ़ेगी कैसे! शाहजहांपुर की गायब छात्रा कहां है? योगी सरकार को जवाब देना होगा। उन्होंने कहा कि फिलहाल हम गायब छात्रा की सलामती की कामना करते हैं और योगी सरकार से मांग करते हैं कि वह छात्रा का पता लगा कर फौरन उसके घरवालों के सामने हाजिर करे।

माले नेता ने मामले की गंभीरता को देखते हुए सर्वोच्च न्यायालय से तत्काल हस्तक्षेप करने की अपील की।

About हस्तक्षेप

Check Also

Entertainment news

Veda BF (वेडा बीएफ) पूर्ण वीडियो | Prem Kahani – Full Video

Veda BF – Official Movie Trailer | मराठी क़व्वाली, अल्ताफ राजा कव्वाली प्रेम कहानी – …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: