Home » Latest » भारत में लॉन्च हुआ वनप्लस नॉर्ड 2 5जी; जानिए इसके फीचर्स और कीमत
Mobile and gadgets

भारत में लॉन्च हुआ वनप्लस नॉर्ड 2 5जी; जानिए इसके फीचर्स और कीमत

 OnePlus Nord 2 5G launched in India; Know its features and price

मुंबई, २3 जुलाई, 2021 (न्यूज़ हेल्पलाइन). चीनी इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद कंपनी वनप्लस (Chinese Electronic Products Company OnePlus) ने कल भारतीय बाजार में अपने नये स्मार्ट फ़ोन OnePlus Nord 2 5G को लाँच किया। OnePlus Nord 2 कम्पनी के पिछले साल लॉन्च किए हुए ओरिजनल नॉर्ड डिवाइस का सक्सेसर है। यह 50MP के बैक कैमरा, 32MP के फ्रंट कैमरा और 65W फास्ट चार्जिंग वाली 4500mAh बैटरी के साथ आता है। यह डिवाइस MediaTek Dimensity 1200-AI चिप से लैस है। 

OnePlus Nord 2 will be sold on Amazon India website

OnePlus Nord 2 देश में अमेजन इंडिया (Amazon India) की वेबसाइट पर बिकेगा।

OnePlus Nord 2 की शुरुआती कीमत 27,999 रुपये है।

आइए OnePlus Nord 2 के फीचर्स और दूसरी डिटेल्स देख लेते हैं।

वनप्लस नॉर्ड 2 . की विशेषताएंFeatures of OnePlus Nord 2

OnePlus Nord 2 में 6.43-इंच की Fluid AMOLED P3 डिस्प्ले है जो 2400×1080 पिक्सल रेजोल्यूशन और 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है। यह डिवाइस Android 11 पर बने हुए OxygenOS स्किन पर चलता है। डिवाइस को पावर MediaTek Dimensity 1200-AI 5G प्रोसेसर से मिलती है। यह भारत में वनप्लस का पहला फोन है जिसमें Qualcomm की जगह पर MediaTek का चिप लगा है।

OnePlus Nord 2 5G में 4500mAh बैटरी है और यह 65W वार्प चार्जिंग सपोर्ट करता है। फोन में 12GB तक रैम का सपोर्ट और 256GB तक UFS 3.1 स्टोरेज का सपोर्ट है।

कैमरा की बात करें तो इस फोन की बैक पर तीन कैमरा हैं जिनमें से मेन लेंस 50MP का Sony IMX166 सेंसर है। दूसरा कैमरा एक 8MP का अल्ट्रा वाइड-एंगल लेंस है और तीसरा एक 2MP का मोनो-लेंस है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए सामने एक 32MP का Sony IMX615 सेंसर लगा हुआ है।

वनप्लस का नया फोन, पिछले साल के नॉर्ड डिवाइस की तरह एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर सपोर्ट करता है। इसमें डुअल स्टीरियो स्पीकर का सपोर्ट है और साइड में एक अलर्ट स्लाइडर भी लगा हुआ है।

OnePlus Nord 2 की भारत में कीमत | OnePlus Nord 2 price in India

OnePlus Nord 2 तीन रैम+स्टोरेज मॉडल में आएगा – 6GB + 128GB, 8GB + 128GB और 12GB + 256GB। फोन की शुरुआत भारत में २७,९९९ रुपये से होगी। यह डिवाइस ग्रे सिएरा (Gray Sierra), ब्लू हैज़ (Blue Haze) और ग्रीन वुड (Green Wood) इन तीन रंगो में उपलब्ध होगा।  

OnePlus Red Cable Club मेंबर्स और Amazon Prime मेंबर्स के लिए अर्ली एक्सेस २६ जुलाई से शुरू हो जाएगी. फोन की ओपन सेल २८ जुलाई से शुरू होगी। OnePlus Buds Pro की इंडिया प्राइस और सेल डेट अभी आना बाकी है।

पाठकों से अपील

“हस्तक्षेप” जन सुनवाई का मंच है जहां मेहनतकश अवाम की हर चीख दर्ज करनी है। जहां मानवाधिकार और नागरिक अधिकार के मुद्दे हैं तो प्रकृति, पर्यावरण, मौसम और जलवायु के मुद्दे भी हैं। ये यात्रा जारी रहे इसके लिए मदद करें। 9312873760 नंबर पर पेटीएम करें या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करें

 

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

covid 19

दक्षिण अफ़्रीका से रिपोर्ट हुए ‘ओमिक्रोन’ कोरोना वायरस के ज़िम्मेदार हैं अमीर देश

Rich countries are responsible for ‘Omicron’ corona virus reported from South Africa जब तक दुनिया …

Leave a Reply