Home » Latest » विस अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने पंडित श्यामाचरण शुक्ल की पुण्यतिथि पर किया नमन
Shyama Charan Shukla Biography Hindi

विस अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने पंडित श्यामाचरण शुक्ल की पुण्यतिथि पर किया नमन

Today is the death anniversary of Pandit Shyam Charan Shukla, former Chief Minister of undivided Madhya Pradesh.

रायपुर, 14 फरवरी 2021/ छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत (Chhattisgarh Assembly Speaker Dr. Charandas Mahant) ने अविभाजित मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रहे स्वर्गीय पंडित श्यामाचरण शुक्ल की पुण्यतिथि पर नमन करते हुए अपनी ओर से श्रद्धांजलि अर्पित की है।

डॉ महंत ने कहा पंडित श्यामाचरण शुक्ल जी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं कद्दावर नेता रहे हैं वे एक अनुभवी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस नेता थे और तीन बार अविभाजित मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया।

उन्हेंन कहा कि पंडित श्यामाचरण शुक्ल जी छत्तीसगढ़ की माटी के सच्चे सपूत थे। सरल-सहज व्यक्तित्व के धनी पंडित शुक्ल ने अविभाजित मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में एक सजग और कर्मठ राजनेता के रूप में छत्तीसगढ़ सहित समूचे मध्यप्रदेश की प्रगति के लिए अनेक क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य किया। विशेष रूप से सिंचाई के क्षेत्र में उनके योगदान को सदैव याद रखा जाएगा।

अंतर्विरोधों से भरे लेकिन बुनियादी तौर पर उदार व्यक्तित्व श्यामाचरण शुक्ल

पाठकों से अपील

“हस्तक्षेप” जन सुनवाई का मंच है जहां मेहनतकश अवाम की हर चीख दर्ज करनी है। जहां मानवाधिकार और नागरिक अधिकार के मुद्दे हैं तो प्रकृति, पर्यावरण, मौसम और जलवायु के मुद्दे भी हैं। ये यात्रा जारी रहे इसके लिए मदद करें। 9312873760 नंबर पर पेटीएम करें या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करें

 

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

paulo freire

पाओलो फ्रेयरे ने उत्पीड़ियों की मुक्ति के लिए शिक्षा में बदलाव वकालत की थी

Paulo Freire advocated a change in education for the emancipation of the oppressed. “Paulo Freire: …

Leave a Reply