Home » समाचार » देश » Parliament LIVE : विपक्षी दलों ने लोकसभा और राज्‍यसभा में लगाई नोटिस की झड़ी, हंगामे के आसार
Parliament of India

Parliament LIVE : विपक्षी दलों ने लोकसभा और राज्‍यसभा में लगाई नोटिस की झड़ी, हंगामे के आसार

विपक्षी दलों ने लोकसभा और राज्‍यसभा में कई मुद्दों पर नोटिस देकर चर्चा की मांग की है.

लोकसभा में आज स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री कोरोना वायरस पर बयान देंगे. In the Lok Sabha today, the Health Minister will give a statement on the corona virus.

नई दिल्ली, 07 फरवरी 2020. संसद का बजट सत्र 2020 (Budget Session of Parliament 2020) चल रहा है. आज का दिन हंगामेदार रहने की संभावना है. विपक्षी दलों ने लोकसभा और राज्‍यसभा में कई मुद्दों पर नोटिस देकर चर्चा की मांग की है. इसके अलावा आज नोवेल कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार की ओर से स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन लोकसभा में बयान देंगे.

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी (Union Parliamentary Affairs Minister Prahlad Joshi) और सदन में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Congress leader in Lok Sabha, Adhir Ranjan Chaudhary) कार्य मंत्रणा समिति की तेरहवीं रिपोर्ट पेश करेंगे.

लोकसभा के कामकाज की सूची में 2020-2021 के केंद्रीय बजट पर आगे की सामान्य चर्चा भी शामिल है.

Parliament Budget Session 2020 Live Updates संसद का बजट सत्र 2020 लाइव अपडेट

संसद परिसर में पश्चिम बंगाल के भाजपा सांसदों ने प्रदर्शन किया.

उन्‍होंने ‘पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र बचाओ’ और ‘पश्चिम बंगाल में बलात्‍कार रोको’ लिखीं तख्तियां दिखाईं.

कांग्रेस सांसद के. सुरेश ने लोकसभा में स्‍थगन प्रस्‍ताव दिया है. वह सदन में ‘चीन में फंसे भारतीय छात्रों को वापस लाने के लिए सभी सरकारी और डिप्‍लोमेटिक रास्‍तों को खोलने पर’ चर्चा चाहते हैं.

कांग्रेस ने लोकसभा में ‘देश के आंतरिक सुरक्षा हालात’ पर चर्चा के लिए स्‍थगन प्रस्‍ताव दिया.

भाजपा सांसद अशोक बाजपेई ने ‘शिक्षा के व्‍यवसायीकरण’ को लेकर राज्‍यसभा में जीरो ऑवर नोटिस दिया.

भाजपा सांसद कैलाश सोनी ने राज्‍सभा में दो विषयों पर जीरो ऑवर नोटिस दिया है. पहला ‘करिकुलम में इमरेंजसी के इतिहास को शामिल करने की मांग’ और दूसरा ‘कुछ राज्‍यों में सम्‍मान निधि पेंशन रोकने पर चिंता’.

जनता दल युनाइटेड (JDU) सांसद रामनाथ ठाकुर ने राज्यसभा में ‘2021 में जाति आधारित जनगणना की मांग’ को लेकर जीरो ऑवर नोटिस दिया.

कम्‍युनिस्‍ट पार्टी ऑफ इंडिया (CPI-M) सांसद केके रागेश ने राज्‍यसभा में ‘जवारलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के टीचर्स और स्‍टूडेंट्स पर कथित आपराधिक हमले’ विषय पर चर्चा के लिए जीरो ऑवर नोटिस दिया है.

डॉ. हर्षवर्धन स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग और स्वास्थ्य अनुसंधान विभाग स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय से संबंधित 2018-19 के लिए अनुदानों की मांगों के बारे में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण संबंधी स्थायी समिति की क्रमश: 106वीं, 112वीं, 107वीं और 113 वीं रिपोर्ट्स में निहित सिफारिशों के कार्यान्वयन के बारे में एक बयान भी देंगे.

(इनपुट – tv9bharatvarsh)

हस्तक्षेप के संचालन में मदद करें!! सत्ता को दर्पण दिखाने वाली पत्रकारिता, जो कॉरपोरेट और राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, के संचालन में हमारी मदद कीजिये. डोनेट करिये.  

हमारे बारे में hastakshep

Check Also

Kisan

आत्मनिर्भर भारत में पांच मांगें, 26 संगठन, 10 जून को करेंगे छत्तीसगढ़ में राज्यव्यापी आंदोलन

होगा राज्य और केंद्र सरकार की कृषि और किसान विरोधी नीतियों का विरोध रायपुर, 06 …

Leave a Reply