सिद्धार्थनगर में महिला को गोली मारने वाले पुलिसकर्मियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज हो : भाकपा (माले)

सिद्धार्थनगर में महिला को गोली मारने वाले पुलिसकर्मियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज हो : भाकपा (माले)

Policemen who shot woman in Siddharthnagar should be booked for murder: CPI(ML)

लखनऊ, 15 मई। भाकपा (माले) ने सिद्धार्थनगर में सदर थानाक्षेत्र अंतर्गत कोडरा ग्रांट गांव के इस्लाम नगर में शनिवार देर रात अल्पसंख्यक समुदाय की एक महिला (रोशनी, 50 वर्ष, पत्नी अकबर अली) को गोली मार कर मौत के घाट उतारने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

पार्टी की राज्य इकाई ने रविवार को यहां जारी बयान में कहा कि यूपी पुलिस सुरक्षा देने के बजाय महिलाओं की हत्या कर रही है। दो सप्ताह के अंदर पुलिस द्वारा निर्दोष महिलाओं की हत्या की यह तीसरी घटना है। इसके पहले एक मई को चंदौली के मनराजपुर में और आठ मई को फिरोजाबाद के पचखेड़ा क्षेत्र में पुलिस द्वारा घर में घुसकर एक-एक महिला की हत्या की गई।

माले ने कहा कि अभी तक भाजपा सरकार का बुलडोजर अल्पसंख्यकों के घरों-दुकानों पर चल रहा था, अब पुलिस सीधे गोली मार रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बिना किसी मुकदमे के सिर्फ संदेह के आधार पर पुलिस अब्दुल रहमान को उसके घर से देर रात जगाकर ले जाने लगी, तभी उसकी मां (अब मृत) द्वारा गिरफ्तारी का कारण पूछने और विरोध करने पर पुलिस ने उसे गोली मार दी और खून में लथपथ छोड़कर भाग खड़े हुए। यदि पुलिस ने उसे तत्काल अस्पताल पहुंचा दिया होता, तो शायद महिला की जान बच जाती।

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.