भारत के डॉक्टरों के लिए ताली-थाली, और 29 मार्च तक सर्बिया (Serbia) को भेजे गए मेडिकल इक्युपमेंट्स, देखें सबूत

भारत के डॉक्टरों के लिए ताली-थाली, और 29 मार्च तक सर्बिया (Serbia) को भेजे गए मेडिकल इक्युपमेंट्स, देखें सबूत

PPE being supplied abroad till March 29, after beating clap plate, government should answer!

नई दिल्ली, 01 अप्रैल 2020. देश के कई हिस्सों से डॉक्टरों व मेडिकल स्टाफ के वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं कि उन्हें पीपीई – Personal protective equipment (व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण) नहीं मिल रहे हैं। राष्ट्रीय जनता दल के नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने भी बीती 30 मार्च को बिहार के एक मिडिकल कॉलेज की महिला डॉक्टर्स का वीडियो शेयर करते हुए प्रधानमंत्री से बिहार के 12 करोड़ लोगों को बचाने की गुहार लगाई थी, लेकिन अब जो मामला सामने आया है, उस पर केंद्र सरकार को सफाई देना चाहिए।

दरअसल सर्बिया की संयुक्त राष्ट्र का विकास कार्यक्रम United Nations Development Programme यूनिट (UNDP in Serbia) का 29 मार्च का ही ट्वीट सामने आया है, जिसमें जानकारी दी गई है कि

“90t मेडिकल सुरक्षा उपकरणों के साथ भारत से दूसरा कार्गो बोइंग 747 बेलग्रेड के लिए रवाना हुआ। सर्वियन सरकार द्वारा खरीदी गई मूल्यवान आपूर्ति का परिवहन पूरी तरह से यूरोपियन यूनियन द्वारा वित्त पोषित किया गया है जबकि UNDPSerbia ने उड़ान का प्रबंध किया और सबसे तेज़ संभव डिलीवरी सुनिश्चित की।”

क्या आपको नहीं लगता कि डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ के लिए ताली थाली पिटवाने वाले प्रधानमंत्री की सरकार को इस पर स्पष्टीकरण देना चाहिए ? क्या ये यूएनडीपी सर्बिया की भारत को बदनाम करने की कोशिश है ?

 


हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner