Home » Latest » योगीराज में प्रयागराज : कश्मीरी फेरीवालों से प्रशासन कर रहा सौतेला व्यवहार – कांग्रेस
Shahnawaz Alam Yogi Adityanath

योगीराज में प्रयागराज : कश्मीरी फेरीवालों से प्रशासन कर रहा सौतेला व्यवहार – कांग्रेस

Prayagraj in Yogiraj: administering half-hearted treatment to Kashmiri hawkers – Congress

न वापस लौटने का पास दे रहा न अनाज दे रहा प्रशासन- शाहनवाज़ आलम

Administration is not giving return pass nor is giving grain – Shahnawaz Alam

लखनऊ, 9 मई 2020। कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग ने प्रयागराज प्रशासन पर  कश्मीरी फेरीवालों को अपने प्रदेश लौटने के लिए पास नहीं आवंटित करने का आरोप लगाया है।

कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन शाहनवाज़ आलम ने जारी बयान में कहा है कि शहर में फंसे 78 कश्मीरी पिछले एक महीने में कई बार डीएम, एडीएम से मिलकर वापस जाने के लिए पास की मांग कर चुके हैं लेकिन प्रशासन टाल मटोल कर रहा है। यहां तक कि फेरी करके शॉल बेचने आए इन लोगों ने अपने पैसे से 3 बसों की भी व्यवस्था कर ली है, लेकिन सभी आवश्यक दस्तावेज़ होने के बावजूद प्रयाग राज प्रशासन उन्हें पास नहीं दे रहा है।

शाहनवाज़ आलम ने कहा कि जब यूपी में फंसे दूसरे राज्यों के लोगों को अपने राज्य वापस जाने के लिए आसानी से पास दिया जा रहा है तो कश्मीरियों के साथ सौतेला व्यवहार करके सरकार क्य सन्देश देना चाहती है।

शाहनवाज़ आलम ने कहा कि उनसे बातचीत में इन कश्मीरी लोगों ने यह भी बताया है कि केंद्र सरकार द्वारा दूसरे राज्यों में फंसे कश्मीरियों के लिए जारी हेल्पलाइन नम्बरों पर भी बात करने का कोई फायदा इन्हें नहीं हुआ है। वहीं कई बार प्रयागराज प्रशासन से बात करने के बावजूद अनाज़ और खाने तक की कोई व्यवस्था नहीं हुई है।

शाहनवाज़ आलम ने कहा कि कश्मीर में इंटरनेट की सेवा बंद (Internet service stopped in Kashmir) होने के कारण ये लोग अपने परिजनों तक से कट गए हैं, ऊपर से योगी सरकार का रवैय्या इन्हें और दुखी करने वाला है। उन्होंने तत्काल इन्हें वापस कश्मीर जाने का पास जारी करने की मांग की है।

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

economic news in hindi, Economic news in Hindi, Important financial and economic news in Hindi, बिजनेस समाचार, शेयर मार्केट की ताज़ा खबरें, Business news in Hindi, Biz News in Hindi, Economy News in Hindi, अर्थव्यवस्था समाचार, अर्थव्‍यवस्‍था न्यूज़, Economy News in Hindi, Business News, Latest Business Hindi Samachar, बिजनेस न्यूज़

भविष्य की अर्थव्यवस्था की जरूरत है कृषि प्रौद्योगिकी स्टार्टअप

The economy of the future needs agricultural technology startups भारत की अर्थव्यवस्था के भविष्य के …