Home » समाचार » देश » Corona virus In India » सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर प्रियंका गांधी ने सरकार को घेरा
किसानों के समर्थन में दिल्ली की सड़कों पर उतरे राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी

सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर प्रियंका गांधी ने सरकार को घेरा

Priyanka Gandhi questions government on Central Vista project

नई दिल्ली, 10 मई 2021. कांग्रेस महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा (Congress General Secretary, Mrs. Priyanka Gandhi Vadra) ने को सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट को लेकर नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार पर हमला बोला है।

प्रियंका गांधी ने सवाल किया है कि देश में कोरोना महामारी के संकट के समय प्रधानमंत्री के नए आवास के लिए आखिर इतने सारे पैसे क्यों खर्च किए जा रहे हैं, जबकि इस पैसे का इस्तेमाल स्वास्थ्य सेवाओं पर किया जा सकता था और लोगों को कोविड संबंधित चिकित्सा सहायता प्रदान की जा सकती थी।

श्रीमती गांधी ने ट्वीट किया, प्रधानमंत्री का नया आवास और सेंट्रल विस्टा की लागत 20 हजार करोड़ रुपये है। इतने पैसे में टीके की 62 करोड़ खुराक आ जाएगी, 22 करोड़ रेमडेसिविर आ जाएंगे। 10 लीटर के तीन करोड़ ऑक्सीजन सिलेंडर आ जाएंगे या 13 एम्स बन जाएंगे। फिर ये क्यों?

सरकार ने दिल्ली में चल रहे लॉकडाउन के दौरान मजदूरों की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए इस काम को आवश्यक सेवाओं के दायरे में रखा है, ताकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट सेंट्रल विस्टा परियोजना का समय पर निर्माण हो सके।

प्रियंका के साथ ही पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस के कई अन्य नेता सेंट्रल विस्टा परियोजना को लेकर सवाल उठा चुके हैं। उनका कहना है कि इस काम को ऐसे समय में जारी नहीं रखा जाना चाहिए, जब देश कोविड महामारी के गंभीर सकंट से गुजर रहा है और लोगों को अस्पताल में बिस्तर और कोविड वैक्सीन से लेकर ऑक्सीजन एवं जीवन रक्षक दवाएं भी उपलब्ध नहीं हो पा रही हैं।

पाठकों से अपील

“हस्तक्षेप” जन सुनवाई का मंच है जहां मेहनतकश अवाम की हर चीख दर्ज करनी है। जहां मानवाधिकार और नागरिक अधिकार के मुद्दे हैं तो प्रकृति, पर्यावरण, मौसम और जलवायु के मुद्दे भी हैं। ये यात्रा जारी रहे इसके लिए मदद करें। 9312873760 नंबर पर पेटीएम करें या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करें

 

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

Farmers Protest

मोदी सरकार ने अघोषित आपातकाल लगाया है, 26 जून को राजभवनों में प्रदर्शन करेंगे किसान

कृषि कानूनों के खिलाफ 26 जून को राजभवनों में प्रदर्शन करेंगे किसान नई दिल्ली, 12 …

Leave a Reply