कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा को अंतिम रूप देने प्रियंका अगले सप्ताह जाएंगी लखनऊ

कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा को अंतिम रूप देने प्रियंका अगले सप्ताह जाएंगी लखनऊ

Priyanka Gandhi to be in Lucknow next week to finalise yatra program

नई दिल्ली, 16 सितम्बर 2021: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Congress General Secretary Priyanka Gandhi Vadra) अगले सप्ताह उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी द्वारा शुरू की जाने वाली प्रतिज्ञा यात्रा कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के लिए अगले सप्ताह लखनऊ का दौरा करेंगी।

सूत्रों ने कहा कि वह राज्य में पार्टी की चुनावी तैयारियों का आकलन करने के लिए घोषणापत्र समिति और चुनाव समिति के साथ बैठकें करेंगी।

प्रियंका गांधी के उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित किए जा रहे एक प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लेने की संभावना है।

योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए गुरुवार को उन्होंने कहा,

सरकार पराली जलाने के मामलों को वापस लेते हुए चुनाव से पहले ड्रामा कर रही है।”

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस अगले साल की शुरूआत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले हम वचन निभाएंगेटैगलाइन के साथ कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रानिकालेगी।

प्रियंका ने कहा है कि यात्रा 12,000 किलोमीटर की दूरी तय करेगी और सभी प्रमुख गांवों और कस्बों से होकर गुजरेगी।

यात्रा की तारीख अभी तय नहीं है, हालांकि सूत्रों का कहना है कि यह 2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर शुरू होने की संभावना है।

यूपीसीसी की सलाहकार और राजनीतिक मामलों की समिति की एक बैठक को संबोधित करते हुए, उन्होंने 10 सितंबर को कहा था कि यात्रा पूरे राज्य में पार्टी कार्यकर्ताओं को लाएगी और लोगों के साथ संपर्क भी स्थापित करेगी।

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने टिकट चाहने वालों से पे ऑर्डर या डीडी या आरटीजीएस के जरिए 11,000 रुपये पार्टी के खाते में जमा कराने को कहा है।

प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू द्वारा 14 सितंबर को जारी सर्कुलर में कहा गया है कि आगामी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए पार्टी ने जिला और नगर अध्यक्षों को आवेदन जमा करने के लिए अधिकृत किया है और राज्य में दो अन्य को आवेदन शुल्क जमा करने के लिए अधिकृत किया गया है। आवेदन के साथ पैसा 25 सितंबर तक जमा करना होगा।

कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों के लिए लगभग 90 सीटों के लिए पहले ही उम्मीदवारों को अंतिम रूप दे दिया है, जिसमें वे लोग भी शामिल हैं जो विधायक या पार्टी के प्रमुख नेता रहे हैं।

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.