Home » Latest » प्रियंका ने कहा नदियों को बड़े पूजीपतियों-ठेकेदारों के चंगुल से निकालकर निषादों को इनके उपयोग का हक मिले
nadi adhikar yatra नदी अधिकार यात्रा

प्रियंका ने कहा नदियों को बड़े पूजीपतियों-ठेकेदारों के चंगुल से निकालकर निषादों को इनके उपयोग का हक मिले

नदी अधिकार यात्रा का 20वां दिन

लखनऊ, 20 मार्च 2021. कांग्रेस महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी में प्रयागराज से बलिया के बीच जारी कांग्रेस की नदी अधिकार यात्रा के 20वें दिन ट्वीट करके पदयात्रियों का हौसला बढ़ाया है।

श्रीमती गांधी ने सिलसिलेवार ट्वीट (Smt Priyanka Gandhi’s Tweet ) किया

“यूपी कांग्रेस, पिछड़ा वर्ग विभाग की नदी अधिकार यात्रा 19 दिन से 418 किमी चलकर निषाद समाज के बीच जाकर उनके हक की आवाज उठा रही है। निषाद नदियों के राजा और रक्षक हैं। नदी के संसाधनों पर उनका हक है।

निषाद समाज के गांव-गांव से एक ही आवाज उठ रही है कि उनकी सुख-दुख की साथी नदियों के संसाधनों बालू, मछली, नदी किनारे की जमीन इत्यादि के इस्तेमाल को बड़े पूजीपतियों-ठेकेदारों के चंगुल से निकालकर निषादों को इनके उपयोग का हक मिलना चाहिए।

ये उनकी जीविका का सवाल है और हम निषाद समाज की जीविका के हक को दिलाने की लड़ाई पूरी प्रतिबद्धता से लड़ेंगे।

..यात्रा की अगुवाई कर रहे देवेंद्र निषाद, कुंवर निषाद (विधायक) वंदना निषाद व यात्रा में शामिल सभी साथियों का मैं दिल से धन्यवाद करती हूँ।“

नदी अधिकार यात्रा के जरिए कांग्रेस ने प्रदेश के बड़े अति पिछड़ा वर्ग मल्लाह, बिंद, केवट निषाद के साथ सीधा संपर्क स्थापित किया है।

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

Akhilendra Pratap Singh

भाजपा की राष्ट्र के प्रति अवधारणा ढपोरशंखी है

BJP’s concept of nation is pathetic उत्तर प्रदेश में आइपीएफ की दलित राजनीतिक गोलबंदी की …

Leave a Reply