जानिए कद्दू से बने कौन से स्वादिष्ट व्यंजन हैलोवीन पर खाने चाहिए

जानिए कद्दू से बने कौन से स्वादिष्ट व्यंजन हैलोवीन पर खाने चाहिए

हैलोवीन की ताज़ा ख़बर, ब्रेकिंग न्यूज़ In Hindi

मुंबई, 1 नवंबर (न्यूज़ हेल्पलाइन). हैलोवीन पश्चिमी देशों का त्योहार है। हैलोवीन की शुरुआत सबसे पहले आयरलैंड और स्कॉटलैंड में हुई थी, लेकिन अब यह भी एक तरह से अंतर्राष्ट्रीय त्योहार बन चुका है।

ऐसे कई लोग हैं जिन्हें हैलोवीन में डरावनी पोशाक पहनने में मज़ा आता है, जबकि कुछ अपने घरों को सभी डरावने तत्वों से सजाते हैं। कुछ थ्रो पार्टियां, जबकि अन्य के लिए, यह डरावनी फिल्में देखने के लिए एक आदर्श रात होती है। लेकिन कद्दू हैलोवीन के सबसे महत्वपूर्ण तत्वों में से एक है। यदि आप एक हैलोवीन पार्टी का आयोजन करने की योजना बना रहे हैं और सोच रहे हैं कि अपने मेहमानों को क्या परोसा जाए, तो यहां हैलोवीन पार्टी के लिए कद्दू के व्यंजनों की सूची झटपट दी गई है।

कद्दू मसाला लट्टे

इस सुपर क्रीमी और स्वादिष्ट कद्दू मसाला लट्टे पेय के साथ अपने मेहमानों का स्वागत करें। यह बनाने में आसान रेसिपी है जो आपके दोस्तों को और अधिक चाहने देगी। लट्टे के स्वाद को बढ़ाने के लिए, एक मजबूत कॉफी स्वाद के लिए एस्प्रेसो का उपयोग करें। बेझिझक कोई भी दूध डालें जो आपको पसंद हो और अच्छी तरह से झागदार हो। दालचीनी, जायफल, अदरक और पिसी हुई लौंग या ऑलस्पाइस जैसे मसाले डालें। इसे मीठा बनाने के लिए या तो मेपल सिरप या ब्राउन शुगर का इस्तेमाल करें। इसके ऊपर कुछ व्हीप्ड क्रीम डालें।

कद्दू के बिस्कुट

इसके बाद, इन लार-योग्य कुकीज़ की सेवा करें जो बच्चों और वयस्कों के बीच समान रूप से तुरंत हिट होंगी। मैदा, जायफल पाउडर, अदरक पाउडर, बेकिंग सोडा, लौंग, नमक और दालचीनी पाउडर को एक साथ मिला लें। एक अन्य कटोरे में मक्खन, चीनी और ब्राउन शुगर को फेंटें और कद्दू प्यूरी, अंडे की जर्दी और वेनिला डालें। गीले मिश्रण में सूखी सामग्री मिलाएं और मिला लें। इसे एक घंटे के लिए फ्रीज़ करें, इसे अलग-अलग आकार में काट लें और बेक कर लें।

कद्दू पेनकेक्स (Pumpkin Pancakes)

ये सॉफ्ट और फ्लफी कद्दू पैनकेक आपकी डिनर पार्टी के लिए जरूरी हैं। आपको मैदा, नमक, बेकिंग पाउडर, दालचीनी, अदरक और जायफल को मिलाना होगा। एक अलग कटोरे में ब्राउन शुगर, दानेदार चीनी, अंडे, कद्दू प्यूरी, वेनिला अर्क, दूध और मक्खन मिलाएं। सूखी और गीली सामग्री को एक साथ मिलाएं। इसे अपने नियमित पैनकेक की तरह बनाएं और इसे व्हीप्ड क्रीम या कुछ मेपल सिरप / शहद के साथ गर्मागर्म परोसें।

कद्दू चॉकलेट ब्रेड (Pumpkin Chocolate Bread)

कद्दू, मसाले और चॉकलेट के संयोजन की कल्पना करें। यह कद्दू चॉकलेट ब्रेड हर चीज से बनी होती है और इसमें जबर्दस्त खुशबू आती है। जो चीज इस ब्रेड को इतना समृद्ध और नम बनाती है, वह है वनीला पुडिंग।

Pumpkin Chocolate Bread कैसे बनाएं

बस एक बड़े कटोरे में चीनी, कद्दू की प्यूरी, तेल, हलवा और अंडे मिलाएं और फेंटें। इसके बाद एक अलग कटोरे में मैदा, दालचीनी, नमक और बेकिंग सोडा मिलाएं। कद्दू के मिश्रण को आटे के मिश्रण के साथ मिलाएं और हिलाएं। कुछ चॉकलेट चिप्स भी डालें और बेक करें।

Know which delicious dishes made from pumpkin to eat on Halloween

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner