Home » Latest » उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा किसान आंदोलन का दमन निंदनीय – एआइपीएफ
आल इंडिया पीपुल्स फ्रंट के राष्ट्रीय प्रवक्ता व पूर्व आईजी एस. आर. दारापुरी

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा किसान आंदोलन का दमन निंदनीय – एआइपीएफ

Repression of peasant movement by the Uttar Pradesh government is reprehensible – AIPF

लखनऊ: 25 जनवरी, 2021. आल इंडिया पीपुल्स फ्रन्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा किसान आंदोलन के दमन की निंदा की है।

फ्रंट के राष्ट्रीय प्रवक्ता एस आर दारापुरी, ने आज यहां जारी एक वक्तव्य में कहा कि इस समय पूरे देश में किसान आंदोलन चल रहा है जिसमें उत्तर प्रदेश के किसान मजदूर भी बढ़ चढ़  कर भाग ले रहें हैं परंतु उत्तर प्रदेश सरकार किसानों का दमन कर रही है और उन्हें उक्त आंदोलन में भाग लेने से रोक रही है। इसके लिए किसान नेताओं को नोटिस दिए जा रहे हैं, उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है और नजरबंद किया जा रहा है। पुलिस सड़कों पर बैरिकेड लगा कर ट्रैकटरों को रोक रही है और उन्हें पेट्रोल पंपों से डीजल मिलना बंद करवा दिया गया है।

उन्होंने कहा कि यह उल्लेखनीय है कि जब सरकार ने दिल्ली में ट्रैकटर रैली निकालने की विधिवत अनुमति दे दी है तो फिर उत्तर प्रदेश में किसानों को रैली में शामिल होने या स्थानीय स्तर पर रैली निकालने से क्यों रोक जा रहा है। आल इंडिया पीपुल्स फ्रन्ट उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा किसान आंदोलन का दमन करने की निंदा करता है।

Donate to Hastakshep
नोट - हम किसी भी राजनीतिक दल या समूह से संबद्ध नहीं हैं। हमारा कोई कॉरपोरेट, राजनीतिक दल, एनजीओ, कोई जिंदाबाद-मुर्दाबाद ट्रस्ट या बौद्धिक समूह स्पाँसर नहीं है, लेकिन हम निष्पक्ष या तटस्थ नहीं हैं। हम जनता के पैरोकार हैं। हम अपनी विचारधारा पर किसी भी प्रकार के दबाव को स्वीकार नहीं करते हैं। इसलिए, यदि आप हमारी आर्थिक मदद करते हैं, तो हम उसके बदले में किसी भी तरह के दबाव को स्वीकार नहीं करेंगे।

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

budget par charcha

बजट 2021-22 : ये सरकार पूंजीपतियों के पक्ष में लाठी लेकर खड़ी है

बजट 2021-22 : केंद्र व राज्य दोनों बजट गरीबों के बजाय पूंजीपतियों के लिए बनाया …

Leave a Reply