Home » Latest » केरल के मुख्यमंत्री से सुदूर मल्लापुरम में फंसे निज़ामाबाद, आजमगढ़ के 86 मजदूरों को भेजने की रिहाई मंच ने की अपील
Rihai Manch

केरल के मुख्यमंत्री से सुदूर मल्लापुरम में फंसे निज़ामाबाद, आजमगढ़ के 86 मजदूरों को भेजने की रिहाई मंच ने की अपील

Rihai Manch appeals to Kerala’s Chief Minister to send 86 laborers from Nizamabad, Azamgarh trapped in remote Mallapuram

लखनऊ 6 मई 2020. रिहाई मंच ने केरल के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर आजमगढ़ के निज़ामाबाद के छियासी मजदूर जो लॉकडाउन में मल्लापुरम में फसे हैं, की घर वापसी सुनिश्चित करने की मांग की है. मंच ने कहा कि विभिन्न प्रदेशों में सुदूर क्षेत्रों में पूर्वांचल के मजदूर फंसे हैं. केरल प्रशासन ने आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन रिहाई मंच को दिया है.

Rihai Manch appeals to Kerala's Chief Minister to send 86 laborers from Nizamabad, Azamgarh trapped in remote Mallapuram  कोरोना महामारी से निपटने के प्रयासों के लिए धन्यवाद देते हुए रिहाई मंच महासचिव राजीव यादव ने पत्र में बताया है कि निज़ामाबाद, आजमगढ़ के अजय यादव ने रिहाई मंच से संपर्क कर अवगत कराया कि वे और उनके 86 साथी केरल के जनपद मल्लापुरम के तिरुर में कांजराकोल में हैं। सभी टाइल्स मार्बल के काम में मजदूर हैं। इनके साथ तीन महिलाएं भी हैं। कोरोना महामारी की वजह से लंबे लॉकडाउन की स्थिति में यह सभी अपने गृह जनपद आजमगढ़ आना चाहते हैं। इन सभी को जब मालूम चला कि घर वापसी के लिए तिरुर थाने में रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया चल रही है तो वे वहां गए जहां उन्हें केरल पुलिस कोविड 19 माइग्रेंट लेबर आइडेंटी कार्ड जारी किया है। पूछने पर कि गाड़ी कब आएगी उनको कोई कन्फर्म सूचना नहीं मिली।

कोरोना महामारी के दौर में पूरे देश में मजदूर भाई परेशान हैं ऐसी स्थिति में रिहाई मंच ने गुजारिश की है कि उन्हें कब वहां से कैसे उनके गृह जनपद भेजा जाएगा अगर इसकी सूचना उनको हो जाए तो उनको सुकून मिलेगा।

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

ऑल इंडिया पीपुल्स फ्रंट के राष्ट्रीय प्रवक्ता और अवकाशप्राप्त आईपीएस एस आर दारापुरी (National spokesperson of All India People’s Front and retired IPS SR Darapuri)

प्रयागराज का गोहरी दलित हत्याकांड दूसरा खैरलांजी- दारापुरी

दलितों पर अत्याचार की जड़ भूमि प्रश्न को हल करे सरकार- आईपीएफ लखनऊ 28 नवंबर, …