राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के स्वागत में चंद्रशेखर की पदयात्रा की पदयात्री

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के स्वागत में चंद्रशेखर की पदयात्रा की पदयात्री

पूर्व प्रधान मंत्री श्री चंद्रशेखर जी द्वारा कन्याकुमारी से दिल्ली तक की 1983 में की गयी पदयात्रा में शामिल रहीं रोज़लिन जी ने फोन पर कहा था कि कल मुलाक़ात होगी तो आज वो अंगामेली के मेडिसिटी कंवेंशन सेन्टर में मिलने आयीं.

कल भारत जोड़ो पदयात्रा के स्वागत में लगे जनता दल के बैनर पर चंद्रशेखर जी की फोटो देख कर मैं फोटो लेने के लिए रुका तो उनके नेता नेल्सन जी यह जान कर बहुत खुश हुए कि मैं बलिया का हूँ. उन्होंने नम्बर लिया और रात को उनकी बहन रोज़लिन जी का फोन आया. उन्होंने कहा कि बलिया से आये हैं तो बिना मिले नहीं जाना है.

रोज़लिन जी उस पदयात्रा से जुड़े कई दस्तावेज़, चंद्रशेखर जी द्वारा इनको लिखे गए पत्र और पुराने अखबार लायी थीं. जब तक चंद्रशेखर ज़िंदा रहे ये उनके चुनावों में बलिया आती रहीं. उस पद यात्रा के लोग साल में एक बार किसी जगह मिलते भी हैं. उनका कहना है कि हज़ारों किताबें पढ़ कर भी वो ज्ञान नहीं मिलता जो ऐसे पदयात्रा से मिलता है. सुनें उनसे बातचीत.

शाहनवाज़ आलम

चंद्रशेखर जी की गयी पदयात्रा में शामिल रहीं रोज़लिन जी भारत यात्री शाहनवाज़ आलम के साथ.

Roslin ji with Shahnawaz Alam Bharat Yatri of Rahul Gandhi’s Bharat Jodo Yatra. Roslyn ji was involved in the padyatra undertaken by former Prime Minister Shri Chandrashekhar ji from Kanyakumari to Delhi in 1983.

रोज़लिन जी पूर्व प्रधान मंत्री श्री चंद्रशेखर जी द्वारा कन्याकुमारी से दिल्ली तक की 1983 में की गयी पदयात्रा में शामिल रही थीं।

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner