Home » समाचार » देश » संघ परिवार विश्वविद्यालयों को चुप कराने की अपनी शैतानी योजना हर हाल में छोड़े : विजयन
P. Vijayan Chief Minister of Kerala & Politburo Member, Communist Party of India (Marxist)

संघ परिवार विश्वविद्यालयों को चुप कराने की अपनी शैतानी योजना हर हाल में छोड़े : विजयन

Sangh Parivar abandons its evil plan to silence universities: Vijayan

नई दिल्ली, 6 जनवरी 2019 रविवार को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में छात्रों और शिक्षकों पर कथित तौर पर एबीवीपी से जुड़े गुंडों के हमले के एक दिन बाद, केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (Kerala Chief Minister Pinarayi Vijayan) ने सोमवार को इस हमले की निंदा की और कहा कि संघ परिवार को खूनखराबा कर विश्वविद्यालयों को चुप कराने की अपनी शैतानी योजना हर हाल में छोड़ देनी चाहिए।

केरल के मुख्यमंत्री व भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के पोलित ब्यूरो सदस्य (Chief Minister of Kerala & Politburo Member, Communist Party of India (Marxist)) पी. विजयन ने ट्वीट किया,

“जेएनयू के छात्रों और शिक्षकों पर हमला, हिंसोन्माद, असहिष्णुता का एक भयावह प्रदर्शन है। हमले की व्यापकता से साजिश की सीमा का पता चलता है। संघ परिवार को खूनखराबे के जरिए विश्वविद्यालयों को चुप कराने की अपनी इस इस शैतानी साजिश को हर हाल में त्याग देनी चाहिए। याद रखें, वे छात्र सभी के लिए बोल रहे हैं।”

कई नकाबपोश लोगों ने जेएनयू परिसर के अंदर रविवार को छात्रों और शिक्षकों को डंडों और लोहे की रॉड से पीटा था। आरोप है कि ये सशस्त्र हमलावर संघ परिवार से संबद्ध अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् से जुड़े हुए थे।

रविवार को हुई हिंसा में कम से कम 20 छात्रों को गंभीर चोटों के साथ एम्स में भर्ती कराया गया, जिसमें छात्रसंघ अध्यक्ष आइशी घोष भी शामिल हैं।

 

हस्तक्षेप के संचालन में मदद करें!! सत्ता को दर्पण दिखाने वाली पत्रकारिता, जो कॉरपोरेट और राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, के संचालन में हमारी मदद कीजिये. डोनेट करिये.
तत्काल दान करने के लिए, ऊपर "Donate Now" बटन पर क्लिक करें। बैंक ट्रांसफर / चेक / डीडी के माध्यम से दान के बारे में जानकारी के लिए, amalendu.upadhyay(at)gmail.com पर मेल करें करें। भारत से बाहर के साथी पे पल के माध्यम से https://www.paypal.me/AmalenduUpadhyaya पर डोनेट कर सकते हैं।  

हमारे बारे में hastakshep

Check Also

Shailesh Nitin Trivedi

कोरोना से लड़ने के नाम पर केंद्र सरकार और रेलवे द्वारा खिलवाड़ लगातार जारी

Continued messing by the Central Government and Railways in the name of fighting Corona रायपुर। …

Leave a Reply