ऑस्ट्रिया में मंगलवार से लगेगा दूसरा लॉकडाउन

COVID-19 news & analysis

The second lockdown will be held in Austria from Tuesday

नई दिल्ली, 1 नवंबर 2020. ऑस्ट्रियाई चांसलर सेबेस्टियन कुर्ज (Sebastian Kurz – Chancellor of Austria / Bundeskanzler der Republik Österreich // Obmann der) ने घोषणा की है कि कोविड-19 महामारी को फैलने से रोकने के लिए मंगलवार से दूसरा लॉकडाउन शुरू होगा जो महीने के अंत तक जारी रहेगा।

कुर्ज ने ट्वीटकर कहा,

“आप जानते हैं कि हम पूरे यूरोप में कोविड की एक तेज दूसरी लहर देख रहे हैं।”

पिछले सप्ताह ऑस्ट्रिया में नए मामलों की संख्या में विस्फोटक वृद्धि हुई।

कुर्ज ने जोर देकर कहा कि यह संपर्कों को कम करने का मामला है क्योंकि

“अधिकांश संक्रमण उन लोगों में हो रहे हैं, जो एक-दूसरे को जानते हैं और पसंद करते हैं”।

मंगलवार से शुरू हो रहे लॉकडाउन में 8 बजे से सुबह 6 बजे के बीच केवल खास स्थिति में ही घर छोड़ने की अनुमति होगी।

नए लॉकडाउन के तहत, थिएटर, संग्रहालय, गतिविधि सेंटर जैसे कि स्विमिंग पूल या फिटनेस स्टूडियो बंद रहेंगे। वहीं भोजन संबंधी सुविधाओं की केवल पिक-अप और डिलीवरी की जा सकती है। हाई स्कूल और विश्वविद्यालय दूरस्थ शिक्षा से चलेंगे, जबकि किंडरगार्टन और अनिवार्य स्कूल खुले रहेंगे।

इंटीरियर मिनिस्ट्री के आंकड़ों के अनुसार, ऑस्ट्रिया में शनिवार को 5,349 नए मामले दर्ज होने के बाद कुल मामलों की संख्या 1,04,925 हो गई। वहीं मृत्यु संख्या 1,109 हो चुकी थी।

पाठकों से अपील

“हस्तक्षेप” जन सुनवाई का मंच है जहां मेहनतकश अवाम की हर चीख दर्ज करनी है। जहां मानवाधिकार और नागरिक अधिकार के मुद्दे हैं तो प्रकृति, पर्यावरण, मौसम और जलवायु के मुद्दे भी हैं। ये यात्रा जारी रहे इसके लिए मदद करें। 9312873760 नंबर पर पेटीएम करें या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करें

 

Leave a Reply