सुरक्षा सलाह :  व्हाट्सएप को तुरंत अपडेट करना होगा, जानिए क्यों?

सुरक्षा सलाह :  व्हाट्सएप को तुरंत अपडेट करना होगा, जानिए क्यों?

व्हाट्सएप ने अपने पिछले अपडेट की कमियों को दूर किया

मुंबई, 28 सितंबर, (न्यूज़ हेल्पलाइन) मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप एक बार फिर चर्चा में है, लेकिन इस बार कोई नया फीचर पेश करने के लिए नहीं। व्हाट्सएप ने एक “महत्वपूर्ण” भेद्यता का विवरण प्रकाशित किया है, जिसे ऐप के एक नए संस्करण में पैच किया गया है। इसलिए, व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को अभी भी ऐप के पुराने संस्करण पर एप्लिकेशन को तुरंत अपडेट करना होगा।

व्हाट्सएप को लेकर सुरक्षा सलाह

सुरक्षा सलाह पर व्हाट्सएप के पेज के सितंबर अपडेट में सबसे पहले भेद्यता के विवरण का खुलासा किया गया था। ऐसा कहा जाता है कि “महत्वपूर्ण” बग ने हमलावरों को एक कोड त्रुटि का फायदा उठाने की अनुमति दी होगी जिसे पूर्णांक अतिप्रवाह के रूप में जाना जाता है और उन्हें विशेष रूप से तैयार की गई वीडियो कॉल भेजने के बाद उपयोगकर्ता के स्मार्टफोन पर अपना कोड निष्पादित करने देता है।

“V2.22.16.12 से पहले Android के लिए WhatsApp में एक पूर्णांक ओवरफ़्लो, v2.22.16.12 से पहले Android के लिए व्यवसाय, v2.22.16.12 से पहले का iOS, v2.22.16.12 से पहले iOS के लिए व्यवसाय के परिणामस्वरूप रिमोट हो सकता है एक स्थापित वीडियो कॉल में कोड निष्पादन, “व्हाट्सएप ने एक अपडेट में नोट किया।

सरल शब्दों में कहें तो : रिमोट कोड निष्पादन में, हैकर्स किसी के कंप्यूटिंग डिवाइस पर दूरस्थ रूप से कमांड निष्पादित कर सकते हैं और अंततः डिवाइस का प्रभार ले सकते हैं और उपयोगकर्ता के सभी व्यक्तिगत डेटा तक पहुंच सकते हैं।

लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप ने कहा कि उसने नवीनतम व्हाट्सएप संस्करण में भेद्यता को ठीक कर लिया है। इसलिए, उपयोगकर्ताओं को तत्काल ऐप को अपडेट करना चाहिए। यदि आपका व्हाट्सएप ऐप नवीनतम संस्करण में स्वचालित रूप से अपडेट नहीं हुआ है, तो ऐप स्टोर पर जाएं और नया अपडेट इंस्टॉल करें। अपडेट इंस्टॉल करने से पहले वाईफाई नेटवर्क से कनेक्ट होना सुनिश्चित करें।

कई नई सुविधाएँ ला रहा है व्हाट्सएप

इस बीच, व्हाट्सएप कई नई सुविधाएँ ला रहा है, नवीनतम “कॉल लिंक्स” विकल्प है। नवीनतम कॉल लिंक सुविधा के साथ, उपयोगकर्ताओं को केवल कॉल टैब के भीतर उपलब्ध ‘कॉल लिंक’ विकल्प पर टैप करना होगा और फिर ऑडियो या वीडियो कॉल के लिए एक लिंक बनाना होगा और इसे परिवार और दोस्तों के साथ आसानी से साझा करना होगा।

इस फीचर को पाने के लिए व्हाट्सएप यूजर्स को बस अपने ऐप को लेटेस्ट वर्जन में अपग्रेड करना होगा। कंपनी ने पुष्टि की कि यह फीचर इस हफ्ते से एंड्रॉइड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए रोल आउट हो जाएगा।

Security Tip: WhatsApp needs to be updated immediately, know why?

WhatsApp fixed the flaws in its last update

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner