Home » समाचार » देश » Corona virus In India » आपदा में अवसर : बधाई दो ? अच्छे दिनों में स्पूतनिक वैक्सीन की कीमत 948 पर जीएसटी लेगी मोदी सरकार
COVID-19 news & analysis

आपदा में अवसर : बधाई दो ? अच्छे दिनों में स्पूतनिक वैक्सीन की कीमत 948 पर जीएसटी लेगी मोदी सरकार

हैदराबाद में दी गई स्पूतनिक की पहली खुराक, कीमत 948 प्लस जीएसटी

नई दिल्ली, 14 मई (आईएएनएस) । डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज ने शुक्रवार को घोषणा की कि स्पूतनिक वी वैक्सीन की आयातित खुराक की पहली खेप (Sputnik V Vaccine Rollout In India) जो 1 मई को भारत में उतरी थी, उसे सेंट्रल ड्रग लेबोरटरी, कसौली से 13 मई को नियामक मंजूरी मिल गई है। एक सीमित पायलट के हिस्से के रूप में, वैक्सीन की सॉफ्ट लॉन्चिंग शुरू हो गई है और शुक्रवार को हैदराबाद में वैक्सीन की पहली खुराक दी गई।

Sputnik V Launch In India : All You Need To Know About …

आने वाले महीनों में आयातित खुराक की और खेप आने की उम्मीद है। इसके बाद स्पूतनिक वी वैक्सीन की आपूर्ति (Sputnik V Vaccine Supply) भारतीय मैन्युफैक्च रिंग पार्टनर्स से शुरू होगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार टीके की आयातित खुराक की कीमत वर्तमान में 948 रुपये और 5 प्रतिशत जीएसटी प्रति खुराक के एमआरपी पर है। वहीं स्थानीय आपूर्ति शुरू होने पर कीमत कम होने की उम्मीद है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी सुचारू और समय पर आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए नियामक आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए भारत में अपने छह विनिर्माण भागीदारों के साथ मिलकर काम कर रही है।

डॉ रेड्डीज राष्ट्रीय टीकाकरण प्रयास के हिस्से के रूप में स्पूतनिक वी वैक्सीन की व्यापक संभव पहुंच सुनिश्चित करने के लिए भारत में सरकारी और निजी क्षेत्र के हितधारकों के साथ मिलकर काम करेगा। यह भारत में कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में हर रास्ता तलाशने की कंपनी की प्रतिबद्धता की पुष्टि है।

Vaccination is our most effective tool in our fight against COVID-19.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जी.वी. प्रसाद, सह-अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, ने कहा,

“भारत में बढ़ते मामलों के साथ, कोविड -19 के खिलाफ हमारी लड़ाई में टीकाकरण हमारा सबसे प्रभावी उपकरण है। भारत में टीकाकरण अभियान में योगदान करना और भारतीयों को स्वस्थ्य और सुरक्षित रखना अभी हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है।

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

Women's Health

गर्भावस्था में क्या खाएं, न्यूट्रिशनिस्ट से जानिए

Know from nutritionist what to eat during pregnancy गर्भवती महिलाओं को खानपान का विशेष ध्यान …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.