Home » समाचार » देश » Corona virus In India » सुखबीर सिंह बादल का पंजाब सरकार पर वैक्सीन बेचने का आरोप
sukhbir singh badal

सुखबीर सिंह बादल का पंजाब सरकार पर वैक्सीन बेचने का आरोप

Sukhbir Singh Badal accuses Punjab government of selling vaccine

चंडीगढ़, 4 जून (न्यूज हेल्पलाइन). पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Punjab Chief Minister Captain Amarinder Singh) द्वारा लगातार वैक्सीन की कमी की शिकायत करने पर शिरोमणि अकाली दल के नेता और पंजाब से सांसद सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब सरकार को आरोपों से घेर लिया है।

According to Sukhbir Singh Badal, there is no shortage of vaccine in Punjab

सुखबीर सिंह बादल के अनुसार पंजाब में वैक्सीन की कोई कमी नहीं है और कोरोना के वैक्सीन को लेकर जो भी अव्यवस्था है वह सरकार के ही कारण है। उनके अनुसार पंजाब में कोरोना से जो भी मौतें हुई है उसके लिए कैप्टन सरकार ही जिम्मेदार है।

सुखबीर सिंह ने पंजाब सरकार पर सीधा आरोप लगाते हुए कहा कि पंजाब में पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध है और सरकार इस आपदा की घड़ी में वैक्सीन को लाभ कमाने के लिए इस्तेमाल कर रही है।

उनके अनुसार सरकार वैक्सीन को निजी अस्पतालों को बेच रही है। सरकार जो वैक्सीन 400 रुपए में खरीद रही है, उसे वह 1060 रुपए में प्राइवेट अस्पतालों को बेच दे रही है और निजी अस्पताल इसे और भी उच्च कीमत में लोगों को उपलब्ध करा रहे हैं।

बादल के अनुसार निजी अस्पतालों में यही वैक्सीन 1500 से 1700 रुपए में आम जन के लिए उपलब्ध है।

सुखबीर सिंह बादल ने वैक्सीन की स्थिति ठीक न करने पर हाई कोर्ट जाने की धमकी भी दी है। 

कोविड के वैक्सीन से इतर एक अन्य संदर्भ में सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब सरकार के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू पर आरोप लगाया कि उन्होंने खुद नशा मुक्ति केंद्र खोल रखे हैं, मगर उनके नाक के नीचे से नशे की 5 करोड़ दवाएं गायब हो गई। उन्होंने इसके लिए उनके मंत्रालय को ही जिम्मेदार ठहराया और कहा कि उन्होंने इस प्रकरण में कोई ठोस कार्रवाई नहीं की। पंजाब सरकार के तरफ से बादल के इन आरोपों पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

पाठकों से अपील

“हस्तक्षेप” जन सुनवाई का मंच है जहां मेहनतकश अवाम की हर चीख दर्ज करनी है। जहां मानवाधिकार और नागरिक अधिकार के मुद्दे हैं तो प्रकृति, पर्यावरण, मौसम और जलवायु के मुद्दे भी हैं। ये यात्रा जारी रहे इसके लिए मदद करें। 9312873760 नंबर पर पेटीएम करें या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करें

 

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

narendra modi violin

मोदी सरकार की हाथ की सफाई और महामारी को छूमंतर करने का खेल

पुरानी कहावत है कि जो इतिहास से यानी अनुभव से नहीं सीखते हैं, इतिहास को …

Leave a Reply