फैक्ट्रियों में जाकर श्रमिकों की स्वास्थ्य जांच करेगी डॉक्टरों की टीम – डॉ पी एन अरोरा

फैक्ट्रियों में जाकर श्रमिकों की स्वास्थ्य जांच करेगी डॉक्टरों की टीम – डॉ पी एन अरोरा

Team of doctors will go to the factories to check the health of the workers – Dr PN Arora

गाजियाबाद, 13 फरवरी 2022: कर्मचारी राज्य बीमा निगम श्रम एवं रोजगार मंत्रालय भारत सरकार द्वारा 11 एवं 12 फरवरी 2022 को गुरुग्राम में स्थित ताज होटल में विशिष्ट खिलाड़ियों का सम्मान समारोह एवं कैथ लैब का उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया।  समारोह का आयोजन कर्मचारी राज्य बीमा निगम की 187 वीं बैठक के साथ किया गया।

कार्यक्रम में भूपेंद्र यादव, श्रम एवं रोजगार कैबिनेट मंत्री एवं पर्यावरण वन तथा जलवायु परिवर्तन मंत्री भारत सरकार एवं केंद्रीय राज्य मंत्री श्रम एवं रोजगार पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय भारत सरकार रामेश्वर तेली ने विशेष रूप से भाग लिया।

यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, कौशांबी, गाजियाबाद के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ पी एन अरोड़ा ने ईएसआई की नेशनल एग्जीक्यूटिव काउंसिल के बोर्ड सदस्य के रूप में इस बैठक में हिस्सा लिया।

समारोह में पैरा बैडमिंटन चैंपियन अर्जुन अवॉर्डी खेल रत्न अवॉर्डी एवं पद्मश्री खिलाड़ी प्रमोद भगत (Para Badminton Champion Arjun Awardee Khel Ratna Awardee and Padma Shri player Pramod Bhagat) को एक करोड़ रुपए की राशि से सम्मानित किए जाने पर उन्होंने उन्हें व्यक्तिगत रूप से हार्दिक बधाई दी। प्रमोद भगत को टोक्यो पैरालंपिक खेलों में गोल्ड मेडल जीतने के लिए यह पुरस्कार दिया गया।

फिट इंडिया मूवमेंट का हिस्सा होगा श्रमिकों का स्वास्थ्य परीक्षण | Health test of workers will be part of Fit India Movement

डॉ अरोड़ा ने बताया कि इस बैठक में एक बड़ा निर्णय लिया गया कि हम फैक्ट्री को एक यूनिट मानकर वहां पर श्रमिकों के स्वास्थ्य का परीक्षण करेंगे। फैक्ट्री मालिकों के साथ मिलकर एक दिन तय किया जाएगा जब ईएसआईसी के डॉक्टरों की टीम वहां श्रमिकों का स्वास्थ्य परीक्षण करेगी और यह फिट इंडिया मूवमेंट का एक हिस्सा होगा और ऐसे में श्रमिकों को बीमारी होने से पहले ही उनके स्वास्थ्य की जांच की जा सकेगी और बड़ी बीमारियों के होने से उन्हें बचाया जा सकेगा।

यह जानकारी एक प्रेस विज्ञप्ति में दी गई है।

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner