Home » Latest » टेनिस मैच फिक्सिंग : मिस्र के टेनिस खिलाड़ी यूसेफ होसम पर आजीवन प्रतिबंध
sports news in Hindi

टेनिस मैच फिक्सिंग : मिस्र के टेनिस खिलाड़ी यूसेफ होसम पर आजीवन प्रतिबंध

Tennis match-fixing: Egyptian Youssef Hossam banned for match-fixing

नई दिल्ली, 5 मई 2020. मिस्र के टेनिस खिलाड़ी यूसेफ होसम पर कई सारे मैच फिक्सिंग और भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में लिप्त रहने के बाद आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Youssef Hossam has been banned for life by the Tennis Integrity Unit after being found guilty of multiple match-fixing and other corruption offences.

बीबीसी की एक खबर के मुताबिक टेनिस इन्टेग्रिटी यूनिट (टीआईयू) ने कहा कि स्वतंत्र भ्रष्टाचार-विरोधी सुनवाई अधिकारी नौ से 11 मार्च तक लंदन में अनुशासनात्मक सुनवाई के बाद आजीवन प्रतिबंध लगाने को अपनी मंजूरी दी है।

टीआईयू ने अपनी जांच में पाया कि होसम ने 2015 से 2019 के बीच में 21 बार भ्रष्टाचार रोधि नियमों का उल्लंघन किया था। साथ ही होसम को आठ मैच फिक्सिंग और छह बार जुए से संबंधित मामले में संलिप्त पाया गया।

टीआईयू ने एक बयान में कहा,

” जांच के बाद अब होसम को स्थायी रूप से खेल से बाहर कर दिया गया है। साथ ही अब उन्हें किसी भी तरह के टेनिस टूर्नामेंट या गतिविधियों में भाग लेने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।”

21 साल के होसम इस समय एटीपी एकल रैंकिंग में 820वें नंबर के खिलाड़ी हैं और वह दिसंबर 2017 में 291वें नंबर पर पहुंचे थे, जोकि करियर की उनकी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग थी।

उनके बड़े भाई, करीम होसम को 2018 में कई मैच फिक्सिंग अपराधों के लिए टेनिस से प्रतिबंधित कर दिया गया था।

पाठकों से अपील

“हस्तक्षेप” जन सुनवाई का मंच है जहां मेहनतकश अवाम की हर चीख दर्ज करनी है। जहां मानवाधिकार और नागरिक अधिकार के मुद्दे हैं तो प्रकृति, पर्यावरण, मौसम और जलवायु के मुद्दे भी हैं। ये यात्रा जारी रहे इसके लिए मदद करें। 9312873760 नंबर पर पेटीएम करें या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करें

 

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

Unpacking political narratives around air pollution in India

पार्टी लाइन से इतर सांसदों ने वायु प्रदूषण पर चिंता जताई

Discussion on: Unpacking political narratives around air pollution in India Health and economic impact of …