अमेरिका की दलाली कर रही संघ-भाजपा सरकार, ट्रम्प के दौरे में जनता के पैसे को लुटाया जा रहा

Trump Modi

29 फरवरी को लखनऊ में होगा लोकतंत्र बचाओ सम्मेलन

The government of the Sangh-BJP is a broker of the United States and has nothing to do with the sovereignty and honor of the nation.

ओबरा, सोनभद्र, 22 फरवरी, 2020, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा लगातार भारत के विरूद्ध अपमानजनक बयान देने के बावजूद उनके दौरे में देश के टैक्स पेयर के पैसे की जिस तरह की बर्बादी की जा रही है, उसने यह दिखा दिया है कि संघ-भाजपा की सरकार अमेरिका की दलाल है और इसका राष्ट्र की सम्प्रभुता व सम्मान से कोई लेना देना नहीं है।

यह बातें आज ओबरा कार्यालय पर आयोजित बैठक में स्वराज अभियान नेता दिनकर कपूर ने कार्यकर्ताओं के बीच कहीं।

उन्होंने कहा कि महज अमेरिका में होने जा रहे राष्ट्रपति चुनाव में वहां बसे भारतीयों का वोट लेने के स्वार्थ में अमेरिकी राष्ट्रपति दौरा कर रहे है। लेकिन संघ-भाजपा के लोगों द्वारा माहौल ऐसा बनाया जा रहा है जैसे इस दौरे से भारत को बड़ा लाभ मिलने जा रहा हो। जबकि खुद ट्रम्प साफ कर चुके है कि वह कोई डील भारत से नहीं करने जा रहे है। यहीं नहीं संघ-भाजपा सरकार द्वारा अमेरिका की गुलामी करनी की नीतियों के कारण पहले ही तेल, दुग्ध व्यवसाय, कृषि और रक्षा जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में देश को नुकसान पहुंच चुका है।

उन्होंने कहा कि आजादी के आंदोलन में आरएसएस के लोग अंग्रेजों की दलाली कर रहे थे और आज वह अमेरिकी भक्ति में लगे है, ऐसे लोग राष्ट्रवादी नहीं हो सकते। सच्चा राष्ट्रवाद तो अमेरिका और कारपोरेट की जन विरोधी, देश विरोधी नीतियों के विरूद्ध खडा होकर ही पैदा होगा। जिसके बारे में जनता को जागृत करना होगा।

लोकतंत्र बचाओ अभियान के तहत लखनऊ में 29 फरवरी को आयोजित सम्मेलन के बारे में उन्होंने कहा कि योगी राज में पूरा प्रदेश पुलिस राज में तब्दील हो गया है। वैचारिक-राजनीतिक विरोध पर रासुका, गुण्डा एक्ट, गैंगस्टर एक्ट जैसे काले कानून लगाए जा रहे है। लगातार धारा 144 लगाकर सामान्य लोकतांत्रिक गतिविधियों पर रोक लगायी जा रही है। राजनीतिक बदले की भावना से कार्यवाही कर लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है, शांतिपूर्ण घरनों पर बर्बर जुल्म हो रहा है, सामाजिक-राजनीतिक कार्यकर्ताओं को थानों में थर्ड डिग्री का टार्चर किया जा रहा है। इसलिए प्रदेश में लोकतंत्र की रक्षा और लोकतांत्रिक राजनीतिक संस्कृति की बहाली आम नागरिकों की जीवन रक्षा के लिए बेहद जरूरी है। लोकतंत्र को बचाने के इस सम्मेलन में कई पूर्व सासंद, विधायक, बडे ओहदों पर रहे कई पूर्व अधिकारी, राजनीतिक, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि हिस्सा लेगें।

बैठक में स्वराज अभियान जिला प्रवक्ता महेन्द्र प्रताप सिंह, ठेका मजदूर यूनियन के जिला संयुक्त मंत्री मोहन प्रसाद, उपाध्यक्ष तीरथराज यादव, मजदूर किसान मंच के जिला सचिव रमेश सिंह खरवार, इंद्रदेव खरवार, पटरी दुकानदार एसोसिएशन के अध्यक्ष अमल मिश्रा, जगनारायन गुप्ता, शिव धाकर गुप्ता, राजू यादव, सफाई मजदूर नेता सुनील, चंद्रशेखर पाठक, कमलेश कुमार केवट, रणजीत भरती, बीडीसी भगवान दास गोंड़, बलवंत खरवार आदि ने अपने विचार रखे।

[toggle title=”हस्तक्षेप की आर्थिक सहायता करें” state=”open”]

आप हस्तक्षेप के पुराने पाठक हैं। हम जानते हैं आप जैसे लोगों की वजह से दूसरी दुनिया संभव है। बहुत सी लड़ाइयाँ जीती जानी हैं, लेकिन हम उन्हें एक साथ लड़ेंगे — हम सब। Hastakshep.com आपका सामान्य समाचार आउटलेट नहीं है। हम क्लिक पर जीवित नहीं रहते हैं। हम विज्ञापन में डॉलर नहीं चाहते हैं। हम चाहते हैं कि दुनिया एक बेहतर जगह बने। लेकिन हम इसे अकेले नहीं कर सकते। हमें आपकी आवश्यकता है। यदि आप आज मदद कर सकते हैंक्योंकि हर आकार का हर उपहार मायने रखता है – कृपया। आपके समर्थन के बिना हम अस्तित्व में नहीं होंगे Paytm – 9312873760 Donate online – https://www.payumoney.com/paybypayumoney/#/6EBED60B33ADC3D2BC1E1EB42C223F29

[/toggle]

 

पाठकों सेअपील - “हस्तक्षेप” जन सुनवाई का मंच है जहां मेहनतकश अवाम की हर चीख दर्ज करनी है। जहां मानवाधिकार और नागरिक अधिकार के मुद्दे हैं तो प्रकृति, पर्यावरण, मौसम और जलवायु के मुद्दे भी हैं। ये यात्रा जारी रहे इसके लिए मदद करें। 9312873760 नंबर पर पेटीएम करें या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करें
 

Leave a Reply